पाकिस्तानी सिनेमा के पास बिजली का बिल चुकाने को भी नहीं हैं पैसे! कहीं लग ना जाए ताला


मुंबईः पाकिस्तान (Pakistan) में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. जिसका असर पूरे देश पर साफ नजर आ रहा है. सब्जी-भाजी से लेकर ईंधन के दाम आम जन की पहुंच से बाहर होते जा रहे हैं. इस बीच पाकिस्तानी मनोरंजन जगत के हाल भी बेहाल होते जा रहे हैं. महंगाई ऐसी कि, सिनेमा (Pakistani Cinema) भी पाकिस्तानी लोगों की पहुंच से दूर होने लगा है. महंगाई के चलते लोगों ने मल्टीप्लेक्स का रुख करना बंद कर दिया है, जिससे पाकिस्तानी सिनेमा के हालात भी खराब हो रहे हैं. पाकिस्तानी फिल्म मेकर्स के पास दर्शक ना होने के चलते खर्चे ज्यादा और कमाई कम वाली स्थिति हो गई है.

हालात ऐसे हो गए हैं कि पाकिस्तानी सिनेमा बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है. इंडस्ट्री के पास बिजली का बिल भरने तक के पैसे नहीं हैं. इस स्थिति में पाकिस्तानी सिनेमा कैसे जीवित रहेगा, यह चिंता का विषय है. पाकिस्तानी कलाकारों को अपने देश के अलावा भारत में भी काफी पसंद किया जाता है.

कई पाकिस्तानी स्टार्स ने बॉलीवुड में किया है काम
फवाद खान से लेकर माहिरा खान, सजल अली, अदनान सिद्दीकी, अली जफर और इमरान अब्बास तक कई सितारे भारतीय सिनेमा में भी अपने अभिनय और सिंगिंग का लोहा मनवा चुके हैं. यही वजह है कि भारत का एक बड़ा वर्ग पाकिस्तानी कलाकारों का कायल है. पाकिस्तान के ‘अंदरूने मुल्क’ की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी सिनेमा अब जबरदस्त समस्या से घिरा हुआ है.

अब सिर्फ वीकेंड में चलेंगी फिल्में
जनता ना तो थियेटर पहुंच रही है, ना मल्टीप्लेक्स. जिसके चलते सिंगल स्क्रिीन सिनेमा हॉल से मल्टीप्लेक्स तक, सब कंगाली की कगार में आकर खड़े हो गए हैं. इनके लिए बिजली बिल चुकाना तो दूर की बात, किराए के पैसे जुटाना तक मुश्किल हो गया है. डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, कराची के एक पॉपुलर थियेटर ‘कापरी सिनेमा’ ने तो फिल्में दिखाने का नया सिस्टम तक चालू कर दिया है, जिसके अनुसार थियेटर में अब सिर्फ वीकेंड पर ही फिल्में दिखाई जाएंगी.

Tags: Entertainment, Entertainment news.

image Source

Enable Notifications OK No thanks