पंजाब: BSF की कार्रवाई में पाकिस्तानी घुसपैठिया हुआ ढेर, एक ड्रोन को भी मार गिराया


नई दिल्ली. पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा (India- Pakistan Border) पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की कार्रवाई में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया (Pakistani Infiltrator) मारा गया। वहीं, एक अन्य घटना में बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन (Drone) को मार गिराया। बीएसएफ के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमृतसर सेक्टर के एक अग्रिम क्षेत्र में बुधवार शाम सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाला एक व्यक्ति मारा गया।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सैनिकों ने घुसपैठिए को चुनौती दी, लेकिन वह नहीं रुका और आगे बढ़ता रहा। आसन्न खतरे के चलते और उसे रोकने के लिए बीएसएफ के जवानों ने आत्मरक्षा में घुसपैठिए पर गोली चलाई, जिससे पाकिस्तानी घुसपैठिया मौके पर ही मारा गया।’’

बीएसएफ की कार्रवाई में एक घुसपेठिया ढेर
सीमा सुरक्षा बल ने बुधवार सुबह की गई एक अलग कार्रवाई में उसी सेक्टर के हवेलियां गांव के पास एक ड्रोन को भी मार गिराया।उन्होंने कहा कि सफेद क्वाडकॉप्टर ड्रोन (डीजेआई फैंटम 4 मॉडल) को उस समय मार गिराया गया जब वह ‘‘पाकिस्तान से भारत’’ आ रहा था।

ये भी पढ़ें: केरल: HC ने यौन उत्पीड़न की शिकार 10 साल की नाबालिग को गर्भपात की अनुमति दी

दो दिन पहले भी अमृतसर बार्डर पर बीएसएफ ने एक ड्रोन को मार गिराया था. बता दें कि पाकिस्तान से ड्रोन हेरोइन और हथियार लेकर भारतीय क्षेत्र में पहुंचा आता है. बुधवार को भी बीएसएफ के जवानों ने हवेलियां गांव के ऊपर ड्रोन की आवाज सुनी तो लगभग 10 राउंड फायर कर उसे जमीन पर गिरा दिया गया.
(भाषा)

Tags: BSF, Drone, Pakistan Border, Pakistani National



Source link

Enable Notifications OK No thanks