Pakistani Serial: सीरियल ‘मेरे हमसफर’ के खिलाफ उठी आवाज़, हिंदू कल्चर फॉलो करना बना बड़ा विवाद


Mere humsafar- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
Mere humsafar

Highlights

  • विवादों में घिरा पाकिस्तानी सीरियल रियल ‘मेरे हमसफर’
  • हिंदू कल्चर को फॉलो करने पर ट्रोल हुआ सीरियल

Pakistani Serial: भारत में बनने वाले सीरियल हो या फिर पाकिस्तान के सीरियल हो, दोनों जगह सभी को काफी देखा और पसंद किया जाता है। लेकिन पाकिस्तानी सीरियल्स की बात की जाए तो वहां की हर चीज़ में इस्लाम और सूफी की झलक देखने को मिल ही जाती है। जी ज़िंदगी पर आने वाले पाकिस्तानी सीरियल्स की चर्चा आपने कई बार सुनी होगी। भारत के लोग भी इन सीरियल्स के दीवाने होने लगे हैं। पाकिस्तान के सितारे जैसे फवाद खान और माहिरा खान की फैन फोलाइंग भारत में भी काफी है। 

वहां के सीरियल की कहानी लोगों के दिलों को छू जाती है। इसी बीच वहां का एक शो ‘मेरे हमसफर’ फिलहाल विवादों में घिरा हुआ है। जिसके चलते इसकी काफी आलोचना भी हो रही है। दरअसल इस शो का एक एपीसोड विवादों का मुद्दा बना है। जहां शो में दादी की अंतिम विदाई दिखाई गई. इस सीन में शो में मौजूद सभी लोगों ने सफेद कपड़े पहने थे। बस यही वजह है कि वहां के लोगों ने इस शो को ट्रोलिंग का शिकार बनाया है। 

Karan Kundrra को भरी पार्टी में किस कर रही थीं Tejasswi Prakash, दोस्त ने चोरी से बनाया VIDEO

वहां के मुताबिक सफेद कपड़े हिंदू का कल्चर है। हिंदू धर्म के अनुसार किसी का निधन होने पर सफेद कपड़े पहने जाते हैं। लेकिन ये रिवाज़ पाकिस्तान में नहीं निभाया जाता। उनके रिवाज हमसे काफी अलग है। इस तरह की थीम को देख मुस्लिम आवाम भड़की हुई है। शो के मेकर्स पर वहां की आवाम जमकर भड़ास निकाल रही है। 

‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’ छोड़कर अब ये काम करने जा रहे हैं टप्पू उर्फ राज अनादकट

बता दें – ‘मेरे हमसफर’ की फैन फॉलोइंग अच्छी खासी है। इस शो में फरहान सईद और हानिया आमिर की केमिस्ट्री दिखाई गई है। हानिया जो एक अनाथ है जिसे फरहान की अम्मी अब तक टॉर्चर करती रही हैं। बचपन से लेकर जवानी तक फरहान की अम्मी के ताने सुनने वाली हानिया से फरहान निकाह कर लेता है। प्यार और परिवार पर बेस्ड इस सीरियल को सभी काफी पसंद करते हैं। 

Anupama: पारस कलनावत से पहले इन सितारों के साथ अनुपमा की हो चुकी है नोक-झोंक, लिस्ट में शामिल हैं कई नाम



image Source

Enable Notifications OK No thanks