पाकिस्तान की Joyland को मिली एंट्री ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ में एंट्री, जानें किस पर बनी है फिल्म


Joyland In Cannes Film Festival 2022 : पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री के लिए आज का दिन बहुत खास है. पाकिस्तानी डायरेक्टर सैम सादिक (Saim Sadiq)ने पाकिस्तानी इंडस्ट्री को गर्व महसूस करने का मौका दिया है. दरअसल, सैम सादिक की फिल्म Joyland को ‘कान फिल्म फेस्टिवल 2022’ में एंट्री मिली है और ये पाकिस्तान के लिए गर्व की बात इसलिए है क्योंकि Joyland पहली ऐसी फिल्म है  जो ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ तक पहुंची है.
 
ज़ाहिर है इस उप्लब्धि से सैम की खुशी का ठिकाना नहीं है. सैम सादिक ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर अपनी खुशी फैंस के साथ शेयर की है. सादिक ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का एक पोस्टर शेयर किया है जिसके साथ निर्देशक ने  कैप्शन में लिखा, ‘मैं जॉयलैंड की पहली झलक शेयर करने के लिए बहुत उत्साहित हूं और इस बात के लिए बेहद शुक्रगुज़ार हूं कि 75वें कान फिल्म समारोह में फिल्म का विश्व प्रीमियर होने जा रहा है. मेरे कलाकारों और क्रू के लिए वर्चुअल हग्स जो इस पल के लायक हैं और बहुत कुछ.’


Joyland सेक्शुअल रेवॉल्यूशन (यौन क्रांति) की कहानी है. फिल्म 2019 में Venice’s Orizzonti में बेस्ट शॉर्ट फिल्म का खिताब जीत चुकी हैं. फिल्म में एक एक खुशहाल ज्वाइंट फैमिली को दिखाया गया है जो एक बच्चे के जन्म के लिए तरस रहा है ताकि उनके पारंपरिक पितृसत्तात्मक समुदाय में वंश को जिंदा रखा जा सके, लेकिन सबकी जिंदगी में ट्विस्ट तब आता है जब उनका बेटा चुपके से इरॉटिक डांस थिएटर ग्रुप ज्वाइन कर लेता है और उसे एक ट्रांससेक्शुअल से प्यार हो जाता है जो बहुत ही महत्वाकांक्षी है. फिल्म में अलीना खान, अली जुनेजो, रस्ती फारूक, सरवत गिलानी, सोहेल समीर, सलमान पीरजादा और सानिया सईद लीड रोल में हैं.

Kareena Kapoor Opened Up: सारा अली खान की वजह से करीना कपूर और सैफ को बदलना पड़ा था ये फैसला, बेबो ने खुद किया खुलासा



image Source

Enable Notifications OK No thanks