‘Pariksha Pe Charcha’ certificate: How to register for PPC 2022 by PM Modi


छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से इस साल के ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए पंजीकरण करने का आग्रह करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह पहल भारत के गतिशील युवाओं से जुड़ने और शिक्षा की दुनिया में उभरते रुझानों की खोज करने का अवसर प्रदान करती है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को “परीक्षा पे चर्चा 2022” के 5 वें संस्करण में भाग लेने और प्रधान मंत्री मोदी द्वारा सलाह लेने का मौका पाने के लिए आमंत्रित किया।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “परीक्षाएं नजदीक आ रही हैं और इसलिए परीक्षा पे चर्चा 2022 है।” आइए तनाव मुक्त परीक्षाओं की बात करें और एक बार फिर हमारे बहादुर #ExamWarriors, उनके माता-पिता और शिक्षकों का समर्थन करें।”

छात्रों के लिए ‘परीक्षा पे चर्चा’ प्रमाण पत्र

– केवल कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं के स्कूली छात्रों के लिए भागीदारी खुली है।

-छात्रों के लिए ‘परीक्षा पे चर्चा 2022’ के लिए पंजीकरण 28 दिसंबर से ऑनलाइन शुरू हुआ और 20 जनवरी को बंद हो जाएगा।

-कोई भी पहले पर पंजीकरण करके प्रतियोगिता में भाग ले सकता है MyGov प्लेटफॉर्म. भारत के बाहर से भाग लेने वालों के लिए, ईमेल आईडी पर भेजे गए ओटीपी का उपयोग करके पंजीकरण किया जा सकता है।

-छात्र उनके लिए निर्दिष्ट केवल एक थीम में भाग ले सकते हैं।

-छात्रों के लिए रचनात्मक लेखन के विषयों में शामिल हैं – COVID-19 के दौरान परीक्षा तनाव प्रबंधन रणनीतियाँ, आज़ादी का अमृत महोत्सव, आत्मनिर्भर भारत के लिए आत्मनिर्भर स्कूल; स्वच्छ भारत, हरित भारत; कक्षाओं में डिजिटल सहयोग, पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन में लचीलापन।

-इस कार्यक्रम का प्रारूप 2021 की तरह ऑनलाइन मोड में होने का प्रस्ताव है। चयनित विजेताओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में दिखाया जाएगा, “शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा।

-प्रविष्टियों को सफलतापूर्वक जमा करने पर, सभी छात्रों को भागीदारी का एक डिजिटल प्रमाणपत्र प्राप्त होगा जिसे वे डाउनलोड कर सकते हैं।

– MyGov पर प्रतियोगिताओं के माध्यम से चुने गए लगभग 2050 छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को प्रधान मंत्री द्वारा लिखित हिंदी और अंग्रेजी में ‘एग्जाम वॉरियर्स’ पुस्तक से युक्त परीक्षा पे चर्चा किट भेंट की जाएगी।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks