परिणीति चोपड़ा ने स्कूबा डाइविंग कर समुद्र से निकाला कचरा, फैंस बोले- ‘आप पर बहुत गर्व है’


परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) के फैंस ने जब उन्हें समुद्र में पड़ा कचरा इकट्ठा करते हुए देखा तो वे गर्व से भर गए. परिणीति एक स्कूबा डाइविंग ट्रेनर हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वे स्कूबा डाइविंग (Scuba Diving) का लुत्फ उठाने के साथ-साथ समुद्र में फेंकी गई चीजों को उठाती दिख रही हैं.

परिणीति इस बात से खुश हैं कि उन्होंने समुद्र को बचाने की मुहिम में अपना योगदान दिया. उन्होंने वीडियो के साथ दिए कैप्शन में लोगों से समुद्र को बचाने और गंदगी न फैलाने की अपील की. एक्ट्रेस ने शनिवार 18 जून को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो साझा किया. वे कैप्शन में लिखती हैं, ‘डाइविंग का आनंद उठाया, लेकिन कचरे के खिलाफ एक जरूरी डाइव भी की. महासागर को बेहतर बनाने में मेरे साथ जुड़ें.’

समुद्र से कचरा उठाती दिखीं परिणीति
वीडियो में, परिणीति को समुद्र से प्लास्टिक और एक फेस मास्क सहित अन्य चीजें उठाते हुए देखा जा सकता है. उन्होंने निराशा जाहिर करते हुए अपना सिर हिलाया, क्योंकि उन्होंने समुद्र से एक बेकार कैन और कपड़े का एक टुकड़ा उठाया. परिणीति के फैंस ने उनके पोस्ट पर प्यार की बौछार की और समुद्र को साफ करने की कोशिशों के लिए उनकी तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, ‘आप पर बहुत गर्व है.’ दूसरे यूजर ने कमेंट किया, ‘आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं.’

कचरे से समुद्र को हो रहे नुकसान के बारे में बताया
वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि हर साल लगभग 14 मिलियन टन प्लास्टिक समुद्र में चला जाता है. साल 2050 तक, समुद्र में प्लास्टिक की मात्रा चार गुना होने की आशंका है. यह हजारों प्रजातियों के विलुप्त होने का कारण बन सकता है. इनमें से कुछ प्रजातियों में समुद्री कछुए, डॉल्फिन और सील शामिल हैं.

फिल्म ‘ऊंचाई’ में काम कर रही हैं परिणीति चोपड़ा
कैप्शन में आगे लिखा है, ‘गोताखोर मलबा हटाकर समुद्र और इन प्रजातियों को बचाने में मदद कर सकते हैं. मुहिम के शुरू होने के बाद से, 90 हजार लोगों ने समुद्र में पड़े 2 मिलियन कचरे के टुकड़े हटाए हैं. मुझे खुशी है कि मैंने समुद्र को बचाने में मदद करने में अपनी भूमिका निभाई.’ काम की बात करें, तो परिणीति अगली बार ‘ऊंचाई’ में दिखाई देंगी, जिसमें अनुपम खेर, अमिताभ बच्चन और बोमन ईरानी भी हैं. वे सिंगर और एक्टर हार्डी संधू के साथ एक एक्शन थ्रिलर की शूटिंग भी कर रही हैं.

Tags: Parineeti chopra



image Source

Enable Notifications OK No thanks