PCB ने महिला क्रिकेटर से छेड़छाड़ के आरोप में कोच को सस्पेंड किया, कभी वकार यूनुस के साथ एक टीम से खेले थे


कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने महिला खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में अपने राष्ट्रीय स्तर के एक कोच को निलंबित कर दिया है. एक महिला क्रिकेटर ने मुल्तान क्षेत्र के कोच नदीम इकबाल पर छेड़छाड़ के आरोप लगाये है. नदीम अपने समय के प्रसिद्ध तेज गेंदबाज थे और उन्होंने उसी टीम के लिए प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था, जिसके लिए महान तेज गेंदबाज वकार युनूस खेलते थे.

पीसीबी के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या नदीम ने बोर्ड के साथ अपनी नौकरी की शर्तों का उल्लंघन किया है. अधिकारी ने कहा, “जाहिर तौर पर हम ऐसी कोई आपराधिक जांच नहीं कर सकते, जो पुलिस को करनी है, लेकिन हमारी जांच से पता चलेगा कि क्या उसने हमारे अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन किया है.”

आरोपी कोच ने 80 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं
पचास साल के नदीम ने प्रथम श्रेणी के 80 मैच खेले है और वह एक समय वकार से भी बेहतर गेंदबाज माने जाते थे. पीड़ित महिला क्रिकेटर ने पुलिस को दी शिकायत में दावा किया है कि वह कुछ साल पहले मुल्तान में पीसीबी महिला ट्रायल के लिए गई थी, जब नदीम वहां मौजूद कई कोच में से एक थे.

पीड़िता ने कोच पर लगाए ब्लैकमेल करने के आरोप
पीड़िता ने यहां जारी वीडियो संदेश में कहा, “उसने मुझे महिला टीम में चुनने और बोर्ड में नौकरी दिलाने का वादा किया और मेरे करीब आ गया. वह मेरा यौन शोषण करता रहा और इसमें उसके कुछ दोस्त भी शामिल थे. उसने मेरा वीडियो भी बना लिया और बाद में ब्लैकमेल करता रहा.”

यह भी पढ़ें:WI vs BAN, 1st Test : क्रेग ब्रेथवेट 6 रन से शतक चूके, ब्लैकवुड का पचासा, विंडीज ने बांग्लादेश पर कसा शिकंजा

IND vs SA 5th T20 Live Streaming: भारत-दक्षिण अफ्रीका निर्णायक टी20 में कहां होंगे आमने सामने, यहां देखें लाइव

यासिर शाह पर भी एक युवती ने लगाए थे गंभीर आरोप
इससे पहले 2014 में, पांच युवा महिला क्रिकेटरों ने  मुल्तान के एक निजी क्रिकेट क्लब के अधिकारियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. पिछले साल पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह पर भी एक युवती का यौन उत्पीड़न करने में अपने दोस्त की मदद और बाद में उसे धमकाने का आरोप लगा था. शिकायतकर्ता ने हालांकि बाद में यासिर के खिलाफ आरोप वापस ले लिए लेकिन उसके दोस्त के खिलाफ अदालत में मामला अभी  लंबित है.

Tags: Pakistan, Pakistan cricket, Pcb

image Source

Enable Notifications OK No thanks