पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को हराया बिग बैश लीग खिताब | क्रिकेट खबर


लॉरी इवांस ने शुक्रवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग फाइनल में पर्थ स्कॉर्चर्स को सिडनी सिक्सर्स को हराकर अपने चौथे खिताब के लिए 41 गेंदों में नाबाद 76 रन की पारी खेली। उनकी आतिशबाजी ने पर्थ को 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन पर पहुंचा दिया और सिडनी 79 रन की जीत के जवाब में 16.2 ओवर में 92 रन पर ऑल आउट हो गया। यह स्कॉर्चर्स के लिए बदला था, जिन्हें पिछले सीजन के निर्णायक मुकाबले में उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वियों ने हराया था। मैन ऑफ द मैच इवांस ने कहा, “मैं क्या कह सकता हूं, लोग इसके लायक हैं।” “उन्होंने बहुत त्याग किया है, घर और उस तरह का सामान पाने में सक्षम नहीं होने के कारण। मुझे वास्तव में गर्व है कि हम आज लाइन में लग गए।”

मेलबर्न के मार्वल स्टेडियम में मूसलाधार बारिश के बाद छत बंद होने के साथ खेले गए खेल के साथ इस संघर्ष ने एक और टूर्नामेंट का समापन किया।

स्कॉर्चर्स ने स्थल को अपने “घर” मैदान के रूप में नामित किया क्योंकि वे पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में लौटने में असमर्थ हैं, राज्य की सीमा अभी भी कोविड की चिंताओं के कारण देश के बाकी हिस्सों में बंद है।

सिक्सर्स के कप्तान मोइसेस हेनरिक्स ने कहा, “पर्थ को बधाई, पूरे साल की सर्वश्रेष्ठ टीम और शायद आज रात आप जीत गए।”

हेनरिक्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया और यह एक अच्छा फैसला था जब स्कॉर्चर्स छह ओवर के बाद 4 विकेट पर 25 रन बनाकर आउट हो गए।

लेकिन कप्तान एश्टन टर्नर (54) और इवांस की 104 रनों की अविश्वसनीय साझेदारी ने मैच को उनके पक्ष में कर दिया।

इवांस ने अपनी विस्फोटक पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए, जिसमें नाथन लियोन और स्टीव ओ’कीफ दोनों ने दो-दो विकेट लिए।

पर्थ इस सीज़न में कम स्कोर का बचाव करने के बादशाह रहे हैं और सिडनी के लिए शुभ संकेत नहीं थे जब उन्होंने दूसरे ओवर में हेडन केर को सस्ते में खो दिया।

डेनियल ह्यूजेस ने उन्हें उम्मीद की एक किरण देने के लिए रन आउट होने से पहले 42 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन निकोलस बर्टस (15) और जे लेंटन (10) के साथ यह हमेशा एक कठिन लड़ाई थी, जो दोहरे आंकड़े बनाने वाले एकमात्र अन्य खिलाड़ी थे।

प्रचारित

एंड्रयू टाय ने तीन ओवर में 3-15 रन देकर नुकसान किया। वह शॉन एबॉट और बेन द्वारशुइस को आउट करने के बाद एक समय में हैट्रिक पर था, केवल लियोन के लिए अपनी तीसरी गेंद को रोकना था।

स्कॉर्चर्स और सिक्सर्स, जो तीन बार के चैंपियन हैं, केवल दो क्लब हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टी 20 प्रतियोगिता में कई खिताब जीते हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks