आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा की जीत को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनावों में रविवार को भाजपा को मिली जीत को ‘ऐतिहासिक’ करार दिया. उन्होंने कहा कि यह जीत केंद्र व उत्तर प्रदेश में दोनों जगह पार्टी के सत्ता में होने का परिणाम है. उन्होंने कहा कि यह जीत ‘डबल इंजन’ की सरकारों की व्यापक स्तर पर स्वीकृति और समर्थन को दर्शाती है. मोदी ने अपने ट्वीट में त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री माणिक साहा सहित भाजपा के उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया.

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा, “हमारी सरकार लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करना जारी रखेगी. मैं अपने कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं.” उन्होंने कहा, “आंध्र प्रदेश, झारखंड, दिल्ली और पंजाब में भाजपा को वोट देने वाले सभी लोगों का आभार. हम लोगों के बीच काम करते रहेंगे और जनकल्याण के मुद्दे उठाते रहेंगे.”

भाजपा के लिए मुश्किल मानी जाने वाली रामपुर और आजमगढ़ संसदीय सीट पर पार्टी की जीत इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि पहले रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान, जबकि आजमगढ़ सीट से पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सांसद थे. दोनों ने राज्य विधानसभा चुनाव जीत हासिल करने के बाद इन सीटों से इस्तीफा दे दिया था.

3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे

गौरतलब है कि आज तीन सीटों पर लोकसभा उपचुनाव और सात सीटों पर विधानसभा उपचुनावों का परिणाम सामने आया जिनमें यूपी की दोनों लोकसभा सीट बीजेपी ने जीत ली. खास बात यह थी कि ये दोनों सीटें रामपुर और आजमगढ़ सपा का गढ़ माना जाता है. दूसरी ओर पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट भी आम आदमी पार्टी के हाथ से निकल गया है.

वहीं त्रिपुरा में एक चार विधानसभा सीटों में से 3 पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया. इसके अलावा झारखंड की एक सीट पर कांग्रेस और आंध्रप्रदेश की एक सीट पर वाईएस कांग्रेस के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. दिल्ली में राजेंद्र नगर सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने सफलता हासिल की.

Tags: BJP, Narendra modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks