गुजरात: ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन दिवसीय ग्लोबल पाटीदार बिजनेस समिट (GPBS) का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री दोपहर 12 बजे समिट का उद्घाटन करेंगे. यह शिखर सम्मेलन गुजरात के सूरत में होने जा रहा है. इस संबंध में पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘शिखर सम्मेलन का उद्देश्य युवाओं में उद्यमिता और मूल्य निर्माण को प्रोत्साहित करना है.’ प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, सरदारधाम, पाटीदार समुदाय के सामाजिक-आर्थिक विकास को गति प्रदान करने के लिए ‘मिशन 2026’ के तहत GPBS का आयोजन कर रहा है.

गौरतलब है कि यह शिखर सम्मेलन हर दो साल में आयोजित किया जाता है. पहले दो शिखर सम्मेलन 2018 और 2020 में गांधीनगर में आयोजित किए गए थे और वर्तमान शिखर सम्मेलन अब सूरत में हो रहा है. GPBS 2022 की मुख्य थीम ‘आत्मनिर्भर कम्यूनिटी टू आत्मनिर्भर भारत’ रखी गई है.

पढ़ें- मिशन 2024: BJP ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारियां, जेपी नड्डा करेंगे अभियान की शुरुआत

तीन दिन चलेगा शिखर सम्मेलन
PMO के अनुसार शिखर सम्मेलन का उद्देश्य समुदाय के छोटे, मध्यम और बड़े उद्यमों को एक साथ लाना, नए उद्यमियों का पोषण तथा समर्थन करना और शिक्षित युवाओं को प्रशिक्षण और रोजगार सहायता प्रदान करना है. 29 अप्रैल से 1 मई तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन में सरकारी औद्योगिक नीति, एमएसएमई, स्टार्ट-अप और इनोवेशन के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है.

Tags: Narendra modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks