PM नरेंद्र मोदी बोले- कृषि कानून किसानों की भलाई के लिए लाए थे, देशहित में वापस ले लिए


नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) के पहले चरण की पूर्व संध्‍या पर न्यूज एजेंसी एएनआई से खास बातचीत (Exclusive Interview) में विधानसभा चुनावों सहित तमाम मुद्दो पर बातचीत की. इस दौरान कृषि कानून वापस लेने के सवाल पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानून (New Farm Bill) किसानों की भलाई के लिए लेकर आई थी और देशहित में वापस लेने का फैसला लिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भविष्‍य में होने वाली घटनाओं से यह साबित हो जाएगा कि ऐसा करना जरूरी क्‍यों था. किसानों से बातचीत (Talks With Farmers) फिर शुरू करने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार संवाद में विश्‍वास रखती है. हम किसानों के हित के लिए काम करते रहें हैं और आगे भी करते रहेंगे. किसानों (Farmer) का सहयोग भी हमें मिलता रहा है. मैं किसानों के दिलों को जीतने के लिए निकला हूं. मैं छोटे किसानों के दुख दर्द समझता हूं.

ये भी पढ़ें :  केंद्र सरकार ने समाप्‍त किया Work From Home, जानिए प्राइवेट कंपनियों की ऑफिस खोलने की क्‍या है तैयारी

पंजाब में भाजपा सबसे विश्‍वसनीय पार्टी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भाजपा (BJP) पंजाब में सबसे विश्वसनीय पार्टी बनकर उभरी है. समाजिक जीवन के बहुत से वरिष्ठ लोग, राजनीति के बहुत बड़े महारथी भी अपने पुराने दल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं. हमने छोटे किसानों के लिए जो काम किया है, उसकी पंजाब में ज़बरदस्त पहुंच है.

बातचीत होनी चाहिए

किसानों के साथ फिर संवाद स्‍थापित करने के सवाल पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम बातचीत में विश्‍वास रखते हैं. बातचीत लोकतंत्र का आधार है. लोकतंत्र में जनता के प्रतिनिधि का यह फर्ज है कि वह देश के नागरिकों से संवाद स्‍थापित करे. सरकार ने हमेशा बातचीत के दरवाजे खुले रखे हैं और बातचीत की भी है.

ये भी पढ़ें – Samsung Galaxy S22 Series Launch Live update: सैमसंग ने गैलेक्सी एस22 और एस22 प्लस लॉन्च किया, धांसू कैमरे का दावा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस विषय पर बातचीत बंद नहीं होनी चाहिए. उन्‍होंने विश्‍वास जताया कि लोग उनकी बात को सुन रहे हैं और बातचीत चलती रहेगी. हमारे देश के लोगों के पास बहुत ज्ञान है. हम उस ज्ञान से लाभान्वित होना चाहते हैं. ऐसा नहीं है कि समझ सिर्फ कुछ बाबुओं या नेताओं को ही है.

Tags: Agricultural Law, Agriculture, Pm narendra modi

image Source

Enable Notifications OK No thanks