कुछ ऐसे शुरू हुई सुनील दत्त और नरगिस की लव स्टोरी, देखते ही नर्वस हो गए थे एक्टर


Sunil Dutt and Nargis Love Story: हिंदी सिनेमा के अब तक के इतिहास में कई लव स्टोरीज़ बनी हैं. ऐसी ही एक प्रेम कहानी रही सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) की. यूं तो सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) के प्यार के किस्से आज भी लोगों कि जुबां पर रहते हैं, लेकिन दोनों की पहली मुलाकात के बारे में कम ही लोग जानते हैं. दरअसल, एक्टर बनने से पहले सुनील दत्त (Sunil Dutt) सीलोन रेडियो में रेडियो जॉकी हुआ करते थे और उन्हें नरगिस (Nargis) का इंटरव्यू लेना था. तब तक नरगिस (Nargis) बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस बन चुकी थी. 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरव्यू में सुनील नरगिस से कुछ पूछ ही नहीं पा रहे थे, क्योंकि तब सुनील को यकीन ही नहीं हो पा रहा था कि उनके सामने बॉलीवुड की इतनी बड़ी स्टार बेठीं हैं. इसके कुछ समय बाद सुनील दत्त ने भी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. दोनों की अगली मुलाकात फिल्म ‘दो बीघा जमीन’ के सेट पर हुई. फिर सुनील दत्त और नरगिस ने फिल्म ‘मदर इंडिया’ में साथ काम किया. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए. 


सुनील दत्त से पहले नरगिस की ज़िंदगी में राज कपूर थे. दोनों का रिश्ता करीब 9 सालों तक चला. लेकिन राज कपूर पहले से शादीशुदा थे और इसी वजह से दोनों की शादी नहीं हो सकी. वहीं, जब सुनील दत्त ने नरगिस को शादी के लिए प्रपोज किया तो एक्ट्रेस ने तुरंत हांमी भर दी. फिर साल 1958 में नरगिस और सुनील दत्त ने दुनिया वालों से छिपकर एक-दूसरे से शादी कर ली. शादी के 1 साल बाद दोनों ने अपनी शादी का खुलासा किया था. 

यह भी पढ़ेंः

क्या आप जानते हैं? B.R Chopra की ‘महाभारत’ में Govinda और Juhi Chawla निभाने वाले थे ये लीड रोल

अभिनेता Amol Palekar पुणे के अस्पताल में भर्ती, जानें अब कैसी है तबियत 



image Source

Enable Notifications OK No thanks