जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के 4 मददगार हथियार समेत गिरफ्तार, पुलिस और सेना ने की कार्रवाई


श्रीनगर. कश्मीर (kashmir) के शोपियां व बारामूला जिले से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (lashkar-e-taiba) के चार मददगारों को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई सुरक्षाबलों (Security Forces) ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर की. इसमें एक एके-47 रायफल, 67 कारतूस व अन्य गोला बारूद बरामद किया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कर रही है. इस बारे में रक्षा प्रवक्‍ता ने बताया कि शोपियां के अवानीरा और शेड चक गांवों में आतंकियों के मददगारों के बारे में सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई थी.

उन्‍होंने बताया कि कार्रवाई में सेना के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान भी शामिल थे. यहां से दो आतंकी मददगारों को गिरफ्तार किया गया. इनकी शिनाख्‍त अवनीरा-शेड चक निवासी आमिर अमीन उर्फ उमर और आकिब मुस्ताक लोन के रूप में हुई है. जब इनसे पूछताछ की गई तो इन्‍होंने अपना जुर्म कबूल किया और इनके कब्‍जे से एक एके-47 राइफल और 24 कारतूस बरामद हुए. अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई चेरीमार्ग गांव में हुई मुठभेड़ में लश्कर आतंकी मोहम्मद कय्यूम डार को मार गिराए जाने के बाद की गई.

रक्षा प्रवक्ता के अनुसार बारामूला इलाके में पुलिस, सेना की राष्ट्रीय राइफल, एसएसबी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के दो आतंकी मददगारों को पकड़ा है. इनके पास से एके -47 के 40 कारतूस बरामद किए गए हैं. सूचना मिली थी कि खाचदारी जहानपोरा में आतंकवादी किसी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं. इस पर शीरी थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने गहन तलाशी अभियान चलाया. इसमें दोनों व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और उनसे एके -47 राइफल के कारतूस बरामद किए गए. इनकी पहचान खाचदारी ज़हानपोरा निवासी इम्तियाज अहमद बर्दल तथा मुनीर अहमद के रूप में हुई है. पूछताछ में दोनों ने स्‍वीकार किया है कि वे आतंकियों को मदद पहुंचाते थे और उनके ठहरने-खाने पीने का इंतजाम करते थे.

Tags: Lashkar-e-taiba, Security Forces



Source link

Enable Notifications OK No thanks