विश्वेश्वरैया भवन की आग पर राजनीति गर्म, तेजस्वी यादव ने राबड़ी सरकार की उपलब्धियों की दिलाई याद


पटना. पटना के विश्वेशरैया भवन में बुधवार की सुबह से लगी आग (Vishweshwaraiah Bhawan Fire) पर देर शाम तक काबू नहीं पाया जा सका है. इस भीषण आग की तपिश बिहार की राजनीति में महसूस की जा रही है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने विश्वेशरैया भवन में लगी आग पर सवाल खड़ा करते हुए आपदा प्रबंधन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अभी तक न आग बुझ सकी है, और यह आग (Fire) किसने लगवाई, यह भी पता नहीं. तेजस्वी ने कहा कि जब राबड़ी देवी (Rabri Devi) बिहार की मुख्यमंत्री थीं तो उन्होंने विभाग को कई-कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां दी थी. लेकिन अभी आपदा प्रबंधन जिस हालत में है, वो आप देख सकते हैं.

वहीं, विश्वेशरैया भवन में लगी आग पर सत्ता पक्ष के द्वारा बचाव में दलीलें दी गई हैं. सरकार के मंत्री नितिन नवीन कहा कि आग पर काबू पाने में सुबह से जिला प्रशासन लगा हुआ है. बिल्डिंग के पांचवें और छठे फ्लोर से आग शुरू हुआ था. लेकिन इसके क्या कारण हैं, हम लोगों को अभी जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आग बुझाने में लगा है. प्रक्रिया पूरी होने पर आग लगने के क्या कारण हैं, यह मालूम चलेगा. नितिन नवीन ने विपक्ष के द्वारा आग पर सवाल उठाने पर कहा जिस संस्कृति और जो सोच के साथ प्रतिपक्ष ने काम किया है, उनको मौका मिला है, तो जैसी उनकी सोच है वो वही सोचेंगे.

विश्वेश्वरैया भवन में लगी भीषण आग पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि सुबह से ही जिला प्रशासन की टीम आग पर काबू पाने में लगी है. पहली प्राथमिकता है आग पर काबू पाना. उसके बाद यह जांच का विषय होगा कि आग कैसे लगी.

CM नीतीश ने विश्वेश्वरैया भवन जाकर वहां का लिया था जायजा

इससे पहले, आग लगने की जानकारी होने पर बुधवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे थे. उन्होंने यहां आग बुझाने को लेकर अग्निशमन विभाग और आपदा विभाग के द्वारा अपनाई गई प्रक्रिया और संसाधनों के संबंध में विस्तृत जानकारी ली. नीतीश कुमार लगभग आधे घंटे तक विश्वेश्वरैया भवन स्थल पर रूके रहे. इस दौरान उन्होंने भवन के अगले और पिछले हिस्से में लगी आग का मुआयना किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये

Tags: Bihar News in hindi, Fire incident, PATNA NEWS, Tejashwi Yadav



Source link

Enable Notifications OK No thanks