Porsche इंडिया में लॉन्च करेगी 2 हाई स्पीड स्पोर्ट्स कार, 3.4 सेकंड पकड़ेगी 100 km/h की रफ्तार


नई दिल्ली. पोर्श इंडिया जल्द ही देश में दो नई हाई-परफॉर्मेंस कार 718 केमैन जीटी4 आरएस और केयेन टर्बो जीटी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. स्पोर्ट्स कार निर्माता ने अपने तिमाही बिक्री परिणामों की घोषणा के दौरान नई योजनाओं के बारे में जानकारी दी. साथ ही, दोनों नए मॉडल कंपनी की भारत की वेबसाइट पर पहले ही ऑनलाइन दिखाई दे चुके हैं.

Porsche द्वारा इन दोनों हाई परफॉर्मेंस वाले मॉडलों को भारत में सीबीयू यूनिट के रूप में लाने की संभावना है. यानी कंपनी इंडिया में इन्हें असेम्बल करेगी. उन्हें इंटरनेशनल-स्पेक 718 केमैन जीटी4 आरएस और केयेन टर्बो जीटी जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी.

ये भी पढ़ें-  इलेक्ट्रिक स्कूटरों में इस वजह से लग रही है आग, बैटरियों में मिली बड़ी खराबी!

Porsche 718 Cayman GT4 RS का इंजन, पावर और स्पीड
सूप-अप 718 केमैन जीटी4 आरएस की इंजन की बात करें तो इसमें 911 जीटी3 कप ड्राइव्ड 3,996cc, फ्लैट-6 सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, इंजन 493bhp की पावर और 450Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.इंजन 9,000 आरपीएम तक सभी तरह से घूमने में सक्षम है और एक नए सात-स्पीड पीडीके डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. यह कार 3.4 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचा सकता है, जबकि 0-200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 10.9 सेकेंड में हासिल कर लेती है.

ये भी पढ़ें- Royal Enfield ने फिर बढ़ाई कीमतें, देखें कितनी महंगी हो गईं आपकी फेवरेट बाइक्स

Cayenne Turbo GT का इंजन, पावर और स्पीड
दूसरी ओर लेम्बोर्गिनी उरुस को टक्कर देने वाली केयेन टर्बो जीटी अब तक का सबसे तेज़ केयेन मॉडल है. यह एक रिवाज्ड 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन के साथ आता है. यह इंजन 632bhp की अधिकतम शक्ति और 850Nm का पीक टॉर्क देने के लिए रेट किया गया है. यह केवल 3.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और 11.9 सेकेंड में क्वार्टर-मील स्प्रिंट हासिल करने में सक्षम है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks