Pravin Tambe Biopic: प्रवीण तांबे पर बनेगी बायोपिक, लीड रोल में रहेंगे ‘इकबाल’ के एक्टर श्रेयस तलपड़े


नई दिल्ली. आईपीएल में साल 2013 में 41 की उम्र में डेब्यू करने वाले क्रिकेटर प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) पर जल्द ही बायोपिक रिलीज होगी. उनकी बायोपिक ‘कौन प्रवीण तांबे’ (Kaun Pravin Tambe) के शीर्षक से आ सकती है जिसमें मुख्य भूमिका में श्रेयस तलपड़े (Shreyas Talpade) होंगे. बायोपिक का निर्देशन जयप्रद देसाई (Jayprad Desai) ने किया है. प्रवीण तांबे ने साल 2013 में 41 साल की उम्र में आईपीएल (IPL) में डेब्यू किया था.

भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह है, देश ने कई प्रमुख क्रिकेटरों को जन्म दिया है जिनमें सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे क्रिकेटर शामिल हैं. उपमहाद्वीपीय देश के कई क्रिकेटरों ने 22 गज की पिच पर धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए स्टारडम हासिल किया. वहीं, प्रवीण तांबे उच्च स्तर पर सफलता हासिल नहीं कर सके. इसके बावजूद वह कई लोगों के लिए प्रेरणा बने. उसी के चलते उनकी यात्रा पर एक बायोपिक रिलीज होने वाली है. जिसका शीर्षक ‘कौन प्रवीण तांबे’ है.

इसे भी देखें, रविचंद्रन अश्विन को कप्तान रोहित शर्मा ने बताया ‘ऑल टाइम ग्रेट’ क्रिकेटर

बॉलीवुड अभिनेता श्रेयस तलपड़े इस बायोपिक में मुख्य भूमिका में नजर आएंगे वहीं, जयप्रद देसाई इसके निर्देशक हैं. यह बायोपिक 1 अप्रैल को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी. प्रवीण तांबे ने साल 2013 में 41 साल की उम्र में आईपीएल में डेब्यू किया था. उम्मीदों के विपरीत वह इस प्रतियोगिता में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे. इतना ही नही उन्होंने आईपीएल में हैट्रिक भी लगाई.

सीपीएल में भी खेले
प्रवीण तांबे ने साल 2020 में 48 साल की उम्र में कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी भाग लिया. वह इस प्रतियोगिता में खेलने वाले पहले भारतीय बने. जैसा कि इस स्पिनर कई विषम परिस्थितियों का सामना किया उनकी बायोपिक को लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं. बायोपिक में मुख्य भूमिका निभा रहे श्रेयस तलपड़े का कहना है कि मैं भग्यशाली हूं कि प्रवीण तांबे का किरदार निभा रहा हूं. उन्होंने कहा, ‘इकबाल’ में मुख्य भूमिका निभाने के 17 साल बाद, मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मैं पर्दे पर प्रवीण का किरदार निभा रहा हूं. भूमिका और कहानी ने मुझे जीवन में एक बार मौका दिया और मैंने फिल्मांकन के हर मिनट को प्यार किया और संजोया.

Tags: Cricket news, Indian premier league, IPL

image Source

Enable Notifications OK No thanks