शिक्षा, रोजगार को लेकर प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर साधा निशाना


शिक्षा, रोजगार को लेकर प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार ने 5 साल में शिक्षा बजट में “भारी” कटौती की। (फाइल)

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में रोजगार और शिक्षा के मुद्दों पर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला किया और युवाओं से आगामी विधानसभा चुनावों में इस एजेंडे पर टिके रहने का आग्रह किया।

एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए, सुश्री गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले पांच वर्षों में 16.5 लाख युवाओं ने अपनी नौकरी खो दी और चार करोड़ लोगों ने नौकरी की उम्मीद छोड़ दी।

कांग्रेस महासचिव ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, “लेकिन @myogiadityanath जी इस पर न तो बात करते हैं और न ही ट्वीट करते हैं। क्योंकि उन्हें पता है कि अगर पर्दा उठ गया तो राज खुल जाएगा।”

“युवाओं, रोजगार के एजेंडे पर टिके रहो,” उसने कहा।

हिंदी में एक अन्य ट्वीट में, सुश्री गांधी ने आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश के शिक्षा बजट में “भारी” कटौती की।

अगर बजट ज्यादा होता तो युवाओं को नए विश्वविद्यालय, इंटरनेट, छात्रवृत्ति, पुस्तकालय और छात्रावास मिल जाते, सुश्री गांधी ने कहा।

उन्होंने कहा, “युवाओं, यह इस चुनाव का असली एजेंडा है। इस पर सवाल पूछें और जो आपको गुमराह करे, उसे अपने वोट की ताकत से करारा जवाब दें।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks