पुजारा और रिजवान ने की शतकीय साझेदारी, भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने स्कोर को 500 के करीब पहुंचाया


होव. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. काउंटी चैंपियनशिप में (County championship division Two) भारत और पाकिस्तान के ये खिलाड़ी एक ही टीम का हिस्सा हैं. ससेक्स (Sussex) से खेल रहे दोनों बल्लेबाजों अब तक शतकीय साझेदारी कर चुके हैं. उनकी पारी के दम पर टीम ने डरहम के खिलाफ बड़ी बढ़त हासिल कर ली है. 4 दिवसीय मैच के तीसरे दिन लंच तक ससेक्स ने पहली पारी में 5 विकेट पर 490 रन बना लिए हैं. टीम की कुल बढ़त 267 रन की हो गई है. डरहम ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे.

चार दिवसीय मैच के तीसरे दिन शनिवार को ससेक्स ने पहली पारी में 5 विकेट पर 362 रन से आगे खेलना शुरू किया. पहले सेशन में चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद रिजवान ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. इतना ही नहीं दोनों ने इस दौरान इस 128 रन भी बनाए. दोनों अब तक 140 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. पुजारा 297 गेंद पर 186 रन बनाकर खेल रहे हैं. 24 चौके लगाए हैं. वहीं रिजवान 124 गेंद पर 74 रन बनाकर डटे हुए हैं. उन्होंने 7 चौके लगाए हैं.

रिजवान का पहला अर्धशतक

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का यह टीम की ओर से मौजूदा सीजन में 3 मैचों में पहला अर्धशतक है. इससे पहले वे 3 पारियों में 30 रन का आंकड़ा नहीं छू सके थे. डर्बीशायर के खिलाफ उन्हें सिर्फ एक ही पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था. उन्होंने 22 रन बनाए थे. वहीं वार्विकशायर के खिलाफ उन्होंने 2 पारियों में क्रमश: 0 व 4 रन बनाए थे. यानी इस पारी से वे लय हासिल करने की कोशिश करने में जुटे हुए हैं.

GT vs RCB: विराट कोहली ने हासिल की फॉर्म, नंबर-1 टीम के खिलाफ जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

IPL 2022: उमरान मलिक अब धोनी की लेंगे परीक्षा, सीएसके को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए चाहिए जीत

वहीं पुजारा का यह लगातार तीसरे मैच में तीसरा शतक है. वे दूसरे दोहरे शतक के नजदीक हैं. उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ 6 व नाबाद 201 जबकि वार्विकशायर के खिलाफ 109 व 12 रन बनाए थे. यह उनका फर्स्ट क्लास करियर का 53वां शतक है. वे 352 रन की बड़ी पारी भी खेल चुके हैं. इसी के साथ उन्होंने फिर से टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है. खराब प्रदर्शन के कारण वे टेस्ट टीम से बाहर हो चुके हैं.

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, India Vs Pakistan, Mohammad Rizwan, Sussex

image Source

Enable Notifications OK No thanks