Pushpa 2: अल्लू अर्जुन ने ठुकराई सौ करोड़ की पहली बोली, ओटीटी और सैटेलाइट राइट्स की बिक्री शुरू होते ही घमासान


फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ यानी ‘पुष्पा पार्ट वन’ के बाद इसकी सीक्वल ‘पुष्पा पार्ट 2’ यानी ‘पुष्पा द रूल’ की शूटिंग शुरू होने से पहले ही खरीदारों ने फिल्म निर्माताओं के दफ्तर के चक्कर काटने शुरू कर दिए हैं। फिल्म ‘पुष्पा पार्ट वन’ के सिनेमाघरों मे कमाल का कारोबार करने के बाद इसकी सीक्वल ‘पुष्पा पार्ट टू’ को पैन इंडियन फिल्म बनाने की कोशिशें लगातार जारी है और इसमें तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम के अलावा हिंदी सिनेमा के सितारों को भी शामिल करने की चर्चाएं जोरों पर है। ‘पुष्पा पार्ट वन’ ने रिलीज से पहले ही इसके सिनेमाघरों में वितरण अधिकार अलग अलग कंपनियों को बेचकर करीब पौने दो सौ करोड़ रुपये रिलीज से पहले ही कमा लिए थे। अब इसकी सीक्वल के अधिकारों के लिए भी बोली लगनी शुरू हो चुकी है।

सस्ते में बिके थे पहली कड़ी के अधिकार

‘पुष्पा पार्ट वन’ के सिर्फ हिंदी संस्करण के अधिकार गोल्डमाइंस फिल्म्स ने करीब 28 करोड़ रुपये में खरीदे थे। फिल्म ने सिर्फ हिंदी दर्शकों के बीच 108.26 करोड़ रुपये का कारोबार करके बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। फिल्म की दक्षिण भारतीय भाषाओं के सिनेमाघरों में वितरण के अधिकार करीब 150 करोड़ रुपये में बिके थे। लेकिन फिल्म के निर्माताओं को ये अंदाजा नहीं था कि फिल्म इतनी बड़ी हिट फिल्म हो जाएगी और इसके नॉन थिएट्रिकल राइट्स (सिनेमाघरों के अलावा प्रदर्शन के अधिकार) काफी सस्ते में बिक गए थे। अमेजन प्राइम वीडियो ने फिल्म को ओटीटी पर दिखाने के अधिकार सिर्फ 22 करोड़ में पा लिए थे।

हवा में तैरती खबरों के पीछे की खबर

अल्लू अर्जुन की उत्तर भारत में शोहरत और इसके हिंदी संस्करण के ही कुल कमाई की एक तिहाई कमाई कर लेने के बाद से फिल्म ‘पुष्पा पार्ट टू’ पर फिल्म कारोबारियों की निगाहें शुरू से लगी हुई हैं। पिछले कुछ दिनों से इस फिल्म की कास्टिंग को लेकर चल रही चर्चाओं का असली मर्म अब सामने आया है। हालांकि, फिल्म अभिनेता मनोज बाजपेयी ने ये साफ कर दिया है कि वह इस फिल्म का हिस्सा नहीं बनने वाले हैं लेकिन इन खबरों का असर ये हुआ है कि फिल्म बनाने वाली कंपनी मैत्री मूवीज के पास इसके सैटेलाइट, ओटीटी और दूसरे डिजिटल अधिकारों के लिए पहली बोली पहुंच गई है।

पुष्पा पार्ट टू की पहली बोली

सूत्र बताते हैं कि फिल्म ‘पुष्पा पार्ट टू’ के नॉन थिएट्किल राइट्स के लिए पहली बोली ही सौ करोड़ की लगी है। फिल्म निर्माताओं ने इस बारे में फिल्म के हीरो अल्लू अर्जुन से चर्चा भी की है। अल्लू का फिल्म के मुनाफे में भी हिस्सा होता है लिहाजा बिना उनकी हरी झंडी के उनकी फिल्मों की डील आमतौर पर फाइनल नहीं होती है। फिल्म ‘पुष्पा पार्ट टू’ के नॉन थिएट्रिकल राइट्स की सौ करोड़ की पहली बोली अल्लू अर्जुन ने ठुकरा दी है।

अगली कड़ी की कहानी का विस्तार

गौरतलब है कि ‘पुष्पा पार्ट टू’ की शूटिंग अगले महीने से शुरू होने वाली है और इसके पहले ही इसकी तीसरी कड़ी की चर्चाओं के बीच फिल्म के निर्माताओं के इसके यूनिवर्स का विस्तार करने की भी खबरें आती रही हैं। जानकारी के मुताबिक चंदन तस्कर पुष्पराज की कहानी को उत्तर भारत के अलावा विदेश से जोड़ने की तरकीबें निकाली जा रही हैं और फिल्म में देश की सभी प्रमुख सिनेमाई बाजारों में लोकप्रिय कलाकारों को इससे जोड़ने की कोशिशें आखिरी दौर में हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks