Qandeel Baloch: भाई के हाथों मारी गई अभिनेत्री की दर्दनाक कहानी, पाकिस्तानी शो का इस दिन भारत में होगा प्रसारण


कंदील बलोच का नाम तो आपने सुना होगा। सोशल मीडिया पर समाज में पुरुष चौधराहट के खिलाफ लगातार वीडियो बनाने वाली कंदील बलोच की उनके ही भाई ने कथित रूप से छह साल पहले हत्या कर दी थी। मामला भले ये पाकिस्तान का रहा लेकिन इसकी प्रतिध्वनि पूरी दुनिया में सुनाई दी थी। हाल ही में इन्हीं कंदील बलोच पर एक फिल्म शुरू होने की खबर हमने आपको दी थी। अलंकृता श्रीवास्तव की इस फिल्म से पहले ही इस शख्सियत पर एक पाकिस्तानी धारावाहिक बनकर तैयार हो गया है और इसका प्रसारण पाकिस्तानी धारावाहिकों के लिए मशहूर चैनल ‘जिंदगी’ पर होने जा रहा है। मंगलवार से शुरू होने जा रहे इस धारावाहिक का नाम है, ‘बागी’ और चर्चित अभिनेत्री सबा कमर कंदील बलोच की भूमिका निभाने जा रही हैं।

‘जिंदगी गुलज़ार है’, ‘ऑन जारा’ और ‘सदके तुम्हारे’ जैसे शोज के साथ चैलन ‘जिंदगी’ को हाल ही में डीटीएच लॉन्च किया गया है। अब चैनल ‘जिंदगी’ अपनी एक और नई पेशकश ‘बागी’ को लॉन्च करने जा रहा है। ‘बागी’ फौजिया बातूल ऊर्फ कंदील बलोच की ऑनर किलिंग की एक दुखद दास्तां है और इस निर्मम हत्याकांड ने पूरी दुनिया को चौंका दिया था। इस शो में  फौजिया बातूल की लीड भूमिका सबा कमर निभा रही हैं। यह बलोच के एक अनोखे गांव की एक युवा लड़की की कहानी है, जो अभिनेत्री बनना चाहती है। ‘बागी’ कंदील बलोच के रूप में उसकी अपनी पहचान पाने के रास्ते में आने वाली बाधाओं से उसके संघर्ष की कहानी है।

शो में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बताते हुए सबा कमर ने कहा, “कंदील का व्यक्तित्व ऊर्जावान एवं उत्साही था। वह एक सार्वजनिक हस्ती थी और अपने बोल्ड एवं मुखर प्रकृति की वजह से वह हमेशा ही सुर्खियों में रही। उसकी जिंदगी पर अक्सर लोगों की नजर रहती थी। मैंने जब स्क्रिप्ट पढ़ी तो कंदील के साहसी और प्रखर व्यक्तित्व के साथ फौरन ही जुड़ाव महसूस करने लग गई। ‘बागी’ उसके निडर जीवन को बिल्कुल सटीक तरीके से दिखाता है। परदे पर एक ऐसे निडर किरदार को निभाने का मौका मिलना मेरे लिए एक जीवन बदलने वाला अनुभव रहा है और जिंदगी द्वारा इसके डीटीएच सर्विसेज पर इस सीरीज की एक बार फिर से पेशकश करने के मौके पर मैं उत्साहित होने के साथ ही नर्वस भी हूं।”

शो के बारे में बताते हुए जी स्पेशल प्रोजेक्ट्स की मुख्य क्रिएटिव अधिकारी शैलजा केजरीवाल कहती हैं, “धारावाहिक ‘बागी’ असल जिंदगी की एक कहानी है जिसमें सार्वजनिक क्षेत्र में शख्सियतों की संवेदनशीलताएं दिखाई गई हैं। समाज सोशल मीडिया के स्टार्स और उनकी जिंदगी को कैसे देखती है, यह इसी का प्रतिबिंब है। हम जिन कहानियों को दिखाते हैं, उनमें सोशल लेंस के माध्यम से देखे जाने वाले विचारोत्तेजक कंटेंट पर मजबूत फोकस होता है। हमें अपने दर्शकों के लिए ऐसी ही एक और कहानी लाकर गर्व महसूस हो रहा है।” धारावाहिक का प्रसाण प्रसारण 28 जून को शाम 7 बजे से डीटीएच सेवाओं पर उपलब्ध चैनल ‘जिंदगी’ पर शुरू होने जा रहा है।

सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ड तस्वीरों को लेकर चर्चित रहीं पाकिस्तानी अभिनेत्री कंदील बलोच की जुलाई 2016 में उनके घर पर ही हत्या कर दी गई थी। कहा जाता है कि कंदील के भाई को अपनी बहन के पेशे से नफरत थी और वह उसे पहले भी सोशल मीडिया पर अपनी उत्तेजक तस्वीरें साझा करने के लिए मना कर चुका था। कंदील के पिता मोहम्मद अजीम के मुताबिक घटना वाले दिन कंदील ईद मनाने कराची से मुल्तान आई थी। वहीं उसका भाई वसीम भी आया हुआ था। रात में जब सब सोने चले गए तो वसीम ने कथित रूप से कंदील बलोच का सोते में ही गला घोंट दिया।



Source link

Enable Notifications OK No thanks