निर्मला सीतारमण से राघव चड्ढा ने मुलाकात की, स्वर्ण मंदिर के पास वाले सरायों से जीएसटी हटाने की मांग रखी


हाइलाइट्स

राघव चड्ढा ने वित्त मंत्री के सामने स्वर्ण मंदिर के पास वाले सरायों से जीएसटी हटाने की मांग रखी है.
श्रद्धालुओं के लिए रुकने के लिए बने ‘सराय’ पर 12 फीसद जीएसटी लगाया गया है.
मांग पत्र में कहा गया है कि इस टैक्स से औरंगजेब के मुगलकाल की याद आ रही है.

 नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से आज गुरुवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मुलाकात की. राघव चड्ढा ने वित्त मंत्री के सामने स्वर्ण मंदिर के पास वाले सरायों से जीएसटी हटाने की मांग रखी है. जीएसटी काउंसिल के फैसले के बाद अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रुकने के लिए बने ‘सराय’ पर 12 फीसद जीएसटी लगाया गया है.

आप सांसद ने वित्त मंत्री को एक मांग पत्र सौंपा. मांग पत्र में कहा गया है कि पवित्र गोल्डेन टेंपल के दर्शन के लिए देश भर से श्रद्धालु आते हैं. रोजाना यहां दुनियाभर से एक लाख से ज्यादा लोग श्री दरबार साहिब में आते हैं. उनके रुकने लिए यहां सराय बनाए गए हैं, जो श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाए गए है न कि मुनाफा कमाने के लिए. लिहाजा इन सरायों पर लगने वाले 12 फीसदी जीएसटी को तत्काल वापस लिया जाए.

यह भी पढ़ें- जीएसटी रेवेन्यू कलेक्शन जुलाई में 1.49 लाख करोड़ रुपए पहुंचा, अब तक का दूसरा सबसे रिकॉर्ड हाई

मुगलकाल की याद आई

मांग पत्र में कहा गया है कि इस टैक्स से औरंगजेब के मुगलकाल की याद आ रही है. सरायों पर जीएसटी औरंगजेब शासन काल के दौरान लगाए गए जजिया कर की याद दिला रहे हैं. इसके साथ ही राघव चड्ढा ने पंजाब के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की भी मांग की है.

पंजाब के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग

33 वर्षीय राघव सबसे कम उम्र के राज्‍यसभा सांसद हैं. उन्होंने पंजाब के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग रखते हुए कहा कि हम पंजाब का पानी, कोयला सप्लाई, पंजाब यूनिवर्सिटी का केन्द्रीयकरण, खेती से जुड़े मुद्दे उठाते रहेंगे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली: GST अधिकारियों ने धोखाधड़ी से ITC का लाभ उठाने पर व्यवसायी को किया गिरफ्तार

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में राघव चड्ढा को पंजाब सरकार की सलाहकार समिति का चेयरमैन नियुक्त किया है. चड्ढा, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सराकर की जनसमर्थक नीतियों की अवधारणा और इसके क्रियान्‍वयन पर निगरानी रखेंगे और वित्‍तीय मामलों पर सरकार को सलाह देंगे.

Tags: Gst, Gst news, Nirmala sitharaman, Nirmala sitharaman news, Raghav Chaddha

image Source

Enable Notifications OK No thanks