रेलवे परीक्षा विरोध: बिहार में तोड़फोड़, पथराव के आरोप में 4 गिरफ्तार


रेलवे परीक्षा विरोध: बिहार में तोड़फोड़, पथराव के आरोप में 4 गिरफ्तार

छात्र संघ आइसा और अन्य युवा संगठनों ने भी आज “बिहार बंद” का आह्वान किया है।

पटना:

पटना के जिला मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह ने गुरुवार को कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी चरण 1 परीक्षा परिणामों में कथित विसंगतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए बिहार के पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पथराव और तोड़फोड़ करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पत्रकारों से बात करते हुए, श्री सिंह ने कहा, “24 जनवरी को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पथराव और तोड़फोड़ के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।”

डीएम ने आगे बताया कि यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि छात्रों को कानून अपने हाथ में लेने के लिए किसने उकसाया, क्योंकि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए कोचिंग संस्थान के छह शिक्षकों का नाम लिया गया है।

उन्होंने कहा, “जांच के दौरान, 6 कोचिंग संस्थानों के शिक्षकों को उकसाने के लिए नामित किया गया था। हमने जांच के लिए कुछ वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है।”

इस बीच, रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी चरण 1 परीक्षा परिणामों में कथित अनियमितताओं के उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई चिंताओं को देखने के लिए केंद्रीय रेल मंत्रालय द्वारा गठित समिति को “धोखा” करार देते हुए, छात्र संघ आइसा और अन्य युवा संगठनों ने “बिहार” का आह्वान किया है। बंद“आज और समिति के गठन के बावजूद झुकने से इनकार कर दिया।

आइसा के महासचिव और विधायक संदीप सौरव सहित अन्य ने एक प्रेस बयान में कहा कि मंत्रालय द्वारा गठित समिति इस मामले को उत्तर प्रदेश में चुनाव तक स्थगित करने की एक ”साजिश” है.

“उम्मीदवारों द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर कोई संदेह नहीं है। अत्यधिक बेरोजगारी का सामना कर रहे छात्र युवाओं का यह विशाल आंदोलन ऐसे समय में उठा है जब यूपी में चुनाव है। इसी के दबाव में, यह प्रस्ताव सरकार और रेलवे आ गए हैं और मामले को चुनाव तक टालने की साजिश रची जा रही है।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks