3 साल, 80 करोड़ रुपये, KGF के सेट को बारिश ने कर दिया था तबाह, जानिए 10 दिलचस्प बातें


कन्नड़ डायरेक्‍टर प्रशांत नील (Prashanth Neel) की अपकमिंग फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ (KGF 2) का ट्रेलर 27 मार्च को आने वाला है। साल 2018 में ‘केजीएफ चैप्टर 1’ (
ने दर्शकों का दिल जीता और फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। तभी से इसके दूसरे सीक्वल का फैंस को इंतजार है। अब कोरोना और ओमिक्रॉन के घटते मामलों के बीच रॉकी यानी साउथ सुपरस्टार यश 14 अप्रैल 2021 को ‘केजीएफ 2’ रिलीज होने जा रही है। आइए इससे पहले आपको ‘केजीएफ 1’ (K.G.F Chapter 1) से जुड़े मजेदार फैक्ट्स के बारे में बताते हैं।

1. केजीएफ को बनाने में टीम को 3 साल से भी ज्यादा का समय लगा था।

2. केजीएफ पहली ऐसी कन्नड़ फिल्म थी जो 5 भाषाओं में रिलीज हुई थी। हिंदी, कन्नड़, तेलुगू, मलयालम और तमिल में यश की ये फिल्म रिलीज हुई थी।

3. K.G.F: चैप्टर 1 बाहुबली फ्रैंचाइज़ी और 2.0 के बाद चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी डब फिल्म है, जिसने फैंस के दिलों पर खास छाप छोड़ी थी।

4. केजीएफ को बनाने में कन्नड़ मेकर्स ने 80 करोड़ का बजट खर्च किया।

5. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100, 200 और 250 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली कन्नड़ फिल्म थी।

6. ब्यूटी पेजेंट विजेता और ऐक्ट्रेस श्रीनिधि शेट्टी ने केजीएफ के चलते 7 फिल्मों को ठुकरा दिया था। मिस कर्नाटक और मिस सुपरनैशनल 2016 का खिताब जीतने के बाद श्रीनिधि को कई फिल्मों के ऑफर मिले थे लेकिन उन्होंने यश के अपोसिट रोल को स्वीकार किया था।

7. आर्ट डायरेक्टर ने कोलार गोल्ड फील्ड्स की सोने की खानों को बनाने के लिए हाई टेक तकनीक और वीएफएक्स का इस्तेमाल किया था।

8. ‘केजीएफ 1’ का सेट भारी बारिश के चलते तबाह हो गया था। 50 प्रतिशत शूटिंग बाकि थी, ऐसे में मेकर्स को दोबारा सेट बनाना पड़ा और खर्चा उठाना पड़ा।

KGF 2 का पहला रिव्‍यू: पृथ्‍वीराज ने देखी यश की फिल्‍म, बोले- मेरा तो दिमाग ही हिल गयाKolar Gold Fields में 121 साल हुई थी खुदाई, अंग्रेज लूट ले गए सोना, रॉकी और अधीरा के KGF की असली कहानी
9. 66वें नेशनल अवॉर्ड में ‘केजीएफ’ को बेस्ट स्टंट और स्पेशल इफेक्ट्स के दो अवॉर्ड्स मिले थे।

10. फिल्म को 31 जनवरी 2019 को अमेरिका में 35 लोकेशन में फिर से रिलीज़ किया गया, यह देश में रि-रिलीज़ होने वाली पहली कन्नड़ फिल्म है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks