Rajasthan Board 5th, 8th Result 2022 Live: खत्म हुआ इंतजार! कुछ ही मिनट में आएगा रिजल्ट, यूं कर पाएंगे sms से चेक


राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) आज राजस्थान बोर्ड के कक्षा 5 और कक्षा 8 का रिजल्ट (RBSE Board Result 2022) जारी करेगा। रिजल्ट 11 बजे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर दोनों कक्षाओं के छात्रों के लिए अपलोड कर दिया जाएगा। बोर्ड परीक्षा में शामिल छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे। परिणाम के समय और तारीख के विषय में राजस्थान के एजुकेशन मिनिस्टर ने ट्वीट कर जानकारी दी थी।

राजस्थान बोर्ड की परीक्षा में करीब 27 लाख छात्र शामिल हुए थे यानी कक्षा 5 में 14.53 लाख और कक्षा 8 में 12.63 लाख छात्र। बोर्ड की परीक्षा अप्रैल और मई महीने में संपन्न हुई थी। बोर्ड की 5वीं की परीक्षाएं 27 अप्रैल से 17 मई तक आयोजित की गईं वहीं 8वीं की परीक्षाएं 17 अप्रैल से 17 मई तक कराई गईं थी।

बोर्ड ने छात्रों की सहूलियत के लिए वेबसाइट की लिस्ट जारी की है जिसकी मदद से रिजल्ट देखा जा सकता है। इसके अलावा छात्रों को वेबसाइट पर रिजल्ट देखने में अगर कोई समस्या आती है तो वे एसएमएस के जरिए भी ऑफलाइन तरीके से स्कोरकार्ड देख पाएंगे। नीचे एसएमएस और वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करने का तरीका दिया गया है।

What is Nautical Science : नॉटिकल साइंस में करियर बनाने के लिए करें ये कोर्स

Source link

Enable Notifications OK No thanks