राज्यसभा चुनाव परिणाम LIVE: महाराष्ट्र में भाजपा ने दिया तीन पार्टियों के गठबंधन को झटका, हरियाणा में अजय माकन को नहीं जिता पाई कांग्रेस


08:10 AM, 11-Jun-2022

राजस्थान से भाजपा विधायक शोभारानी की प्राथमिक सदस्यता निलंबित

राजस्थान भाजपा ने विधायक शोभारानी कुशवाहा को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। उन्हें 7 दिन में स्पष्ट करना होगा कि उन्होंने व्हिप के खिलाफ वोट क्यों किया?

08:06 AM, 11-Jun-2022

महाराष्ट्र में तीन पार्टियों के गठबंधन को झटका

महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में भाजपा को शानदार जीत मिली है। यहां भाजपा को तीन सीटें मिलीं तो वहीं शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने क्रमश: एक-एक सीट पर जीत दर्ज की। भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल 48 वोट हासिल करने में सफल रहे। इसके अलावा भाजपा  उम्मीदवार अनिल बोंडे ने 48 वोट के साथ जीत दर्ज की। वहीं भाजपा के धनंजय महादिक को 41.58 वोट के साथ जीत मिली। अब बात करें शिवसेना की तो संजय राउत ने 41 वोटों के साथ जीत दर्ज की। कांग्रेस की तरफ से इमरान प्रतापगढ़ी 44 वोट हासिल कर जीत गए। एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल को 43 वोट मिले और वे भी जीतने में कामयाब रहे।  

07:52 AM, 11-Jun-2022

राजस्थान में कांग्रेस का जलवा

राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी प्रमोद तिवारी, रणदीप सुरजेवाला और मुकुल वासनिक विजयी हुए, जबकि भाजपा के पूर्व मंत्री घनश्याम तिवारी ही उच्च सदन पहुंच सके। राजस्थान से भाजपा ने निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को समर्थन दिया था, जो चुनाव हार गए।

07:50 AM, 11-Jun-2022

कर्नाटक में भाजपा की शानदार जीत

कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों पर वोटिंग हुई। यहां भाजपा को तीन और कांग्रेस को एक सीट मिली है। एचडी देवगौड़ा की पार्टी JDS को कोई सीट नहीं मिली। भारतीय जनता पार्टी से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, दक्षिण के चर्चित अभिनेता जग्गेश और लहर सिंह सिरोया को जीत हासिल हुई है। वहीं, कांग्रेस की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश को जीत हासिल हुई है।

07:16 AM, 11-Jun-2022

राज्यसभा चुनाव परिणाम LIVE: महाराष्ट्र में भाजपा ने दिया तीन पार्टियों के गठबंधन को झटका, हरियाणा में अजय माकन को नहीं जिता पाई कांग्रेस

 आखिरकार चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों पर हुई वोटिंग की मतगणना शनिवार तड़के तक पूरी हो ही गई। सबसे आखिर में महाराष्ट्र के नतीजे आए। महाराष्ट्र में भाजपा को जहां तीन सीटें मिलीं वहीं शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने क्रमश: एक-एक सीट पर जीत दर्ज की। हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा जहां कि वरिष्ठ नेता अजय माकन को हार का सामना करना पड़ा। हरियाणा में भाजपा के कृष्ण लाल पंवार तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा ने जीत दर्ज की। राजस्थान की बात करें तो यहां कांग्रेस को तीन सीटें मिलीं तो भाजपा को एक सीट पर संतोष करना पड़ा। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks