राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयर जल्द भरेगी उड़ान, एयरलाइन को मिला कोड


नई दिल्ली. भारत के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी अकासा एयर जल्द ही उड़ान भरने वाली है. शेयर बाजार की दुनिया में राकेश झुनझुनवाला बिग बुल के नाम से चर्चित हैं. अकासा एयर को कमर्शियल उड़ान शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से पहले ही एनओसी मिल चुका है.

अब अकासा एयर को एयरलाइन कोड मिल भी गया है. इससे उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही घरेलू एयरलाइन इंडस्ट्री में इस एयरलाइन की शुरुआत हो जाएगी. अकासा एयर ने जुलाई से कमर्शियल उड़ान शुरू करने की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ें- Indian Oil के निवेशकों को मिलेंगे बोनस शेयर, डिविंडेड देने का भी सरकारी तेल कंपनी ने किया ऐलान

कोड मिलने की ट्विटर पर दी जानकारी
अकासा एयर ने मंगलवार को ट्विटर पर एक ट्वीट कर एयरलाइन कोड की जानकारी देते हुए कहा, “हमारे एयरलाइन कोड-QP की घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है.” इसके साथ ही ट्वीट में लिखा है, “अभी तो पार्टी शुरू हुई है”. इसके साथ ही स्माईली का इमोजी भी ट्वीट में दर्ज किया है. दुनिया की हर एयरलाइन का एक कोड होता है. उदाहरण के लिए इंडिगो का कोड “6E” है. गो फर्स्ट का “G8” और एयर इंडिया का “AI” है.

विनय दुबे व आदित्य घोष की भी है हिस्सेदारी
अकासा एयर में राकेश झुनझुनवाला के अलावा विनय दुबे और आदित्य घोष की भी हिस्सेदारी है. इन दोनों को एयरलाइन इंडस्ट्री का विशेषज्ञ माना जाता है. पिछले साल अकासा एयर ने अपनी उड़ान सेवा शुरू करने के लिए 72 बोइंग737 मैक्स जेट का ऑर्डर दिया था.

ये भी पढ़ें- RBI के फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं सचिन बंसल, बैंकिंग लाइसेंस आवेदन हुआ खारिज

कोरोना महामारी के नियंत्रण में रहने से अर्थव्यवस्था में लगातार सुधार हो रहा है. इस वजह से घरेलू एयरलाइन इंडस्ट्री भी सुधर रही है और यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसे देखते हुए जेट एयरवेज भी इसी साल सितंबर के अपनी उड़ान शुरू करने की योजना बना रही है. भारी कर्ज की वजह से 3 साल से बंद पड़ी जेट एयरवेज ने 5 मई को उड़ान की टेस्टिंग की थी. अप्रैल 2019 में जेट एयरवेज ने आखिरी उड़ान भरी थी. यूएई के प्रवासी भारतीय कारोबारी मुरारी लाल जालान और कालरॉक कंसोर्टियम ने इस एयरलाइन को दोबारा संजीवनी दी है.

Tags: Airline, Airline News, Business news in hindi, Rakesh Jhunjhunwala

image Source

Enable Notifications OK No thanks