Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल टाटा ग्रुप का स्टॉक 52-वीक लो पर पहुंचा, क्या अब खरीदना चाहिए ?


Rakesh Jhunjhunwala portfolio: बाजार की हाल की गिरावट में भारतीय स्टॉक मार्केट में कई क्वालिटी स्टॉक में करेक्शन देखने को मिला है. इसी लिस्ट में टाटा ग्रुप का टाटा कम्युनिकेशंस भी शामिल है. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल यह स्टॉक अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर के करीब ट्रेड कर रहा है. यह उन पोजिशनल निवेशकों के लिए खरीदरी का अच्छा विकल्प हो सकता है जो सही रेट पर क्वालिटी स्टॉक खरीदने की तलाश में रहते हैं.

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर की कीमत लंबी अवधि के निवेशकों के लिए सकारात्मक दिख रही है क्योंकि इसकी ऑर्डर बुक में सुधार हुआ है. कंपनी ने हाल ही में अपनी रेवेन्यू ग्रोथ में तेजी का विश्वास व्यक्त किया है.

यह भी पढ़ें- Mutual Funds के चहेते स्टॉक: 2 सालों में दिया 900 फीसदी से ज्यादा रिटर्न, लेकिन अभी और चाहिए!

ऑर्डर बुक में सुधार
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राइट रिसर्च की संस्थापक सोनम श्रीवास्तव ने टाटा कम्युनिकेशंस शेयर प्राइस के आउटलुक पर बात की. उन्होंने कहा कि टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर में कंपनी द्वारा पोस्ट की गई अपेक्षित एबिटा विकास दर से कम होने की वजह से कमजोरी आई और यह 52-सप्ताह के निचले स्तर पर हैं. पूरे बाजार की कमजोरी भी कंपनी और दूरसंचार क्षेत्र के लिए गिरावट की एक वजह रही. हम कंपनी की लॉन्ग टर्म संभावनाओं के बारे में सकारात्मक हैं क्योंकि इसके ऑर्डर बुक में सुधार हुआ है. साथ ही मैनेजमेंट की टिप्पणी रेवेन्यू में तेजी का संकेत दे रही है.

यह भी पढ़ें- 5 रुपये से बढ़कर 185 रुपये पहुंचा ये मल्टीबैगर पेनी स्टॉक, 1 लाख को बना दिया 33 लाख

 स्टॉप लॉस – 730 रुपए
टाटा कम्युनिकेशंस के शेयर प्राइस चार्ट पैटर्न पर – आईआईएफएल सिक्योरिटीज के रिसर्च वाइस प्रेसिडेंट, अनुज गुप्ता ने कहा कि टाटा समूह का यह स्टॉक अपने सपोर्ट जोन के करीब है. यहां पोजिशनल लॉन्ग टर्म इनवेस्टर्स के लिए एक अच्छी खरीदारी का मौका बन रहा है. वर्तमान में इस रेट पर इस स्टॉक को खरीदा जा सकता है. इसमें 730 रुपए के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखिए. शॉर्ट टर्म में यह 820 रुपए के स्तर तक जा सकता है.

झुनझुनवाला की 1.08 फीसदी हिस्सेदारी 
टाटा कम्युनिकेशंस के जनवरी से मार्च 2022 के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला ने टाटा समूह की इस कंपनी में अपनी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के जरिए निवेश किया है. रेखा झुनझुनवाला के पास कंपनी में 30,75,687 शेयर या 1.08 फीसदी हिस्सेदारी है.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Stock tips, Tata

image Source

Enable Notifications OK No thanks