भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सौरव गांगुली से बात करेंगे रमीज राजा,जानें क्‍या है PCB अध्‍यक्ष का प्‍लान


कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट संबंधों को फिर से शुरू करने की संभावना पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से संपर्क करने की कोशिश करेंगे. लेकिन ऐसा होने की संभावना कम लगती है. पीसीबी चीफ ने एक बार फिर चार देशों के टूर्नामेंट के आयोजन पर जोर दिया. जिस पर पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने कुछ महीने पहले प्रस्ताव दिया था.

रमीज राजा ने यह बयान ऐसे वक्त दिया है जब दुनिया भर में खेली जा रही टी-20 लीग ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खासकर द्विपक्षीय और त्रिकोणीय श्रृंखला के आयोजन में बाधा उत्पन्न की है. जब रमीज राजा ने चार देशों के टूर्नामेंट के आयोजन की बात कही तो उनके प्रस्ताव पर क्रिकेट बोर्ड और मुख्य प्रतिनिधियों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी थी. लेकिन रमीज राजा का मानना है कि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले मैचों की लोकप्रियता ऐसी है जिनमें जबरदस्त जंग देखने को मिलती है.

बीसीसीआई प्रमुख से बात करेंगे रमीज राजा

मीडिया से बात करते हुए रमीज राजा ने कहा, मैं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से चार देशों के टूर्नामेंट के आयोजन के बारे में बात करूंगा, क्रिकेट का भविष्य त्रिकोणीय और चार देशों की प्रतियोगिताओं में है. उन्होंने आगे कहा, टी-20 लीग द्विपक्षीय क्रिकेट को खत्म कर रही हैं. राजा के मुताबिक, मुझे लगता है कि क्रिकेट फैंस को भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से दूर रखना अनुचित है. उन्होंने कहा हमारे पास चीजों पर राजनीतिक दृष्टिकोण नहीं है, अगर कोई साथी क्रिकेटर बीसीसीआई का नेतृत्व कर रहा है, तो हमें एक-दूसरे से संपर्क करना चाहिए क्योंकि हम राजनीति करना नहीं जानते हैं.

Women World Cup: गत चैंपियन इंग्‍लैंड को बड़ा झटका देने मैदान पर उतरेगी मिताजी राज की टीम इंडिया

जानें क्‍या है रमीज राजा का प्लान
रमीज राजा की योजना चार देशों के क्रिकेट टूर्नामेंट कराने की है. जिनमें भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को शामिल करने की बात कही गई है. हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह  ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे थोड़े समय में पैसा कमाने वाली पहल कहा था. जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुक निक हॉकले ने इसे लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी. रमीज राजा 19 मार्च को दुबई में होने वाली एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में यह प्रस्ताव पेश करेंगे.

Tags: BCCI, Cricket news, Pcb, Ramiz Raja, Sourav Ganguly

image Source

Enable Notifications OK No thanks