Ranji Trophy: अजिंक्य रहाणे अब 11 साल छोटे क्रिकेटर की कप्तानी में खेलेंगे, सिर्फ 5 टेस्ट का है अनुभव


मुंबई. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है. टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट के पूर्व उप-कप्तान रहाणे को बोर्ड की ओर से फॉर्म हासिल करने के लिए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खेलने को कहा गया है. फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट के पहले राउंड के मुकाबले 10 फरवरी से शुरू होने जा रहे हैं. इस बीच मुंबई (Mumbai) टीम का जल्द ऐलान होने वाला है. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. रहाणे बतौर खिलाड़ी टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. मुंबई ने रिकॉर्ड 41 बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, पृथ्वी शॉ को सलील अंकोला की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी मुंबई टीम का कप्तान बना सकती है. मालूम हो कि पृथ्वी अभी 22 साल के हैं और उनके पास सिर्फ 5 टेस्ट का अनुभव है. वहीं अजिंक्य रहाणे की बात करें तो इस 33 साल के बल्लेबाज के पास 82 टेस्ट का अनुभव है. यानी शॉ की उम्र रहाणे से 11 साल कम है. रहाणे टेस्ट में 12 शतक और 35 अर्धशतक के साथ 4921 रन भी बना चुके हैं. उनके पास 164 फर्स्ट क्लास मैच का अनुभव है. वहीं शॉ ने सिर्फ 28 फर्स्ट क्लास के मैच खेले हैं.

रहाणे मेंटॉर के तौर खेलेंगे

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के एक अधिकारी से कहा कि अजिंक्य रहाणे मेंटॉर के तौर पर खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘रहाणे जैसे खिलाड़ियों के लिए कप्तानी अहम नहीं है. वे टीम के साथ मेंटॉर के रूप में खेलने और मुंबई की साख को घरेलू क्रिकेट में फिर वापस दिलाने के लिए तैयार हैं. कप्तानी को लेकर उनके साथ अहम संबंधी मुद्दे नहीं हैं. उनको कप्तान शॉ को लेकर भी कोई समस्या नहीं है.’

यह भी पढ़ें: U19 WC: ATS अधिकारी खुद नहीं बन सके क्रिकेटर, बेटे को 3 की उम्र में खेल से जोड़ा, कहा- सपना पूरा

यह भी पढ़ें: IPL 2022: RCB ने बनाया बड़ा प्लान, वेस्टइंडीज के दिग्गज पर 12 करोड़ का दांव, CSK का अहम खिलाड़ी भी निशाने पर

अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन टेस्ट में अच्छा नहीं रहा है. वे पिछले एक साल में 13 टेस्ट मैच में 20 की ही औसत से रन बना सके हैं. इतना ही नहीं वे 10 बार दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का भी प्रदर्शन टेस्ट में अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में दोनों का श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चुना जाना मुश्किल है. पुजारा भी रणजी में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, BCCI, Mumbai, Prithvi Shaw, Ranji Trophy, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks