Ranji Trophy Final Live Score: गौरव यादव ने मुंबई को दिया छठा झटका, शम्स मुलानी आउट


नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के सामने सितारे खिलाड़ियों से सजी मुंबई की टीम रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन बुधवार को यहां पहली पारी में पांच विकेट पर 248 रन ही बना सकी. कप्तान पृथ्वी शॉ (79 गेंद में 47 रन) और यशस्वी जायसवाल (163 गेंद में 78 रन) ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े लेकिन मुंबई की टीम उस पिच पर अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रही जहां शॉट खेलना आसान नहीं है.

पहली पारी में 400 से अधिक रन बनाने की मुंबई की उम्मीद अब सत्र के सबसे सफल बल्लेबाज सरफराज खान पर टिकी हैं जो दिन का खेल खत्म होने पर 125 गेंद में 40 रन बनाकर खेल रहे थे. दूसरे छोर पर शम्स मुलानी 43 गेंद में 12 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय ने 31 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 91 रन देकर एक विकेट चटकाया. तेज गेंदबाज गौरव यादव (25 ओवर में बिना विकेट के 68 रन) ने मुंबई के बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाया लेकिन विकेट उनके खाते में नहीं गया. तेज गेंदबाज अनुभव अग्रवाल ने 56 रन देकर दो जबकि आफ स्पिनर सारांश जैन ने 31 रन देकर दो विकेट चटकाए.

पृथ्वी शॉ को मध्य प्रदेश के गेंदबाजों ने किया परेशान
पृथ्वी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और फिर जायसवाल के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. मध्य प्रदेश ने कार्तिकेय के साथ गेंदबाजी का आगाज किया लेकिन जायसवाल और पृथ्वी दोनों ने बाएं हाथ के इस स्पिनर पर छक्के जड़े. दोनों तेज गेंदबाजों अनुभव और गौरव को आसमान में छाए बादलों के बीच हवा में मूवमेंट मिली. दोनों ने पिच से भी गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराया. दिन का सर्वश्रेष्ठ ओवर मुंबई की पारी का 12वां ओवर था जिसमें गौरव ने छह गेंद में पांच बार पृथ्वी को काफी परेशान किया. उन्होंने पहले अंदर आती हुई गेंद और फिर आउट स्विंग से मुंबई के कप्तान को मुश्किलों में डाला. दूसरी तरफ जायसवाल ने पहले 30 रन 52 गेंद में बनाए और फिर पिच को भांपते हुए अधिक सतर्क होकर बल्लेबाजी की. उन्होंने अगले 48 रन 111 गेंद में बनाए.

यशस्वी जायसवाल लगातार चौथे शतक से चूके
मध्य प्रदेश को पहली सफलता लंच से कुछ मिनट पहले मिली जब अनुभव की गेंद को पृथ्वी विकेटों पर खेल गए. अरमान जाफर 56 गेंद में 26 रन की पारी के दौरान अच्छी लय में दिखे लेकिन कार्तिकेय की उछाल लेती गेंद पर शॉर्ट मिडविकेट पर यश दुबे को कैच थमा बैठे. दूसरे सत्र में पिच काफी धीमी हो गई। सुवेद पारकर (18) ने सारांश की गेंद पर विरोधी कप्तान आदित्य श्रीवास्तव को कैच थमाया. जायसवाल अपने सत्र के चौथे शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन अनुभव की गेंद पर स्क्वायर कट खेलने की कोशिश में गली में दुबे को कैच दे बैठे.

मुंबई की प्लेइंग 11 : पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सुवेद पार्कर, सरफराज खान, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियान, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे और मोहित अवस्थी.

मध्य प्रदेश की प्लेइंग 11: यश दुबे, हिमांशु मंत्री (विकेटकीपर), शुभम शर्मा, रजत पाटीदार, आदित्य श्रीवास्तव (कप्तान), अक्षत रघुवंशी, सारांश जैन, कुमार कार्तिकेय, अनुभव अग्रवाल, गौरव यादव और पार्थ साहनी.

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला किन टीमों के बीच खेला जा रहा है?
रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच खेला जा रहा है.

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कब से खेला जा रहा है?
रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 22-26 जून के बीच हो रहा है.

रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबला कहां खेला जा रहा है?
रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है.

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कितने बजे शुरू होगा?
रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला सुबह 9.30 बजे से खेला जाएगा.

रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले का लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?
रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले का लाइव टेलिकास्ट Star Sports 2 and Star Sports 2 HD चैनल्स पर देख सकते हैं.

रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar एप पर देख सकते हैं.

image Source

Enable Notifications OK No thanks