Ranji Trophy Final Live Score: एमपी को शुभम शर्मा से उम्मीद, मुंबई के गेंदबाजों को करना होगा कमाल


नई दिल्ली. 24 वर्षीय सरफराज खान के शानदार शतक से 41 बार के चैंपियन मुंबई ने रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन गुरुवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में 374 रन का स्कोर खड़ा किया. सरफराज ने 2021-22 सीजन का चौथा शतक जड़ते हुए 243 गेंद में 134 रन की पारी खेली. मध्य प्रदेश ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 123 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की. यश दुबे 44 जबकि शुभम शर्मा 41 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों दूसरे विकेट के लिए 76 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं. दूसरे दिन का आकर्षण सरफराज रहे जो मौजूदा सीजन में सिर्फ छह मैच में 937 रन बना चुके हैं. मुंबई की टीम अगर इस मैच में दोबारा बल्लेबाजी करती हैं तो उनके पास सीजन में 1000 रन बनाने का मौका होगा. सरफराज ने अपनी पारी में 243 गेंद का सामना करते हुए 13 चौके और दो छक्के मारे.

सरफराज ने इस सीजन में 900 से ज्यादा रन ठोके
मुंबई ने दूसरे दिन पहले ओवर में ही शम्स मुलानी (12) का विकेट गंवाया जिन्हें गौरव यादव (106 रन पर चार विकेट) ने पगबाधा किया. सरफराज ने ढीली गेंदों को सबक सिखाया जिससे मध्य प्रदेश के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव को क्षेत्ररक्षकों को फैलाना पड़ा. सरफराज अब परिपक्व हो चुके हैं और 2019-20 (तब 928 रन) सत्र से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. करियर के शुरुआती समय की अनुशासनात्मक समस्याओं से भी वह उबर चुके हैं जिसके कारण उन्हें एक सीजन के लिए मुंबई को छोड़कर जाना पड़ा था. आसमान में छाए बादलों के बीच गेंद मूव कर रही थी लेकिन बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर सरफराज एक छोर पर डटे रहे.

सरफराज ने इस सीजन का चौथा शतक जड़ा
मध्य प्रदेश के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने बाउंड्री रोकने के लिए क्षेत्ररक्षकों को फैलाने के बावजूद सरफराज ने तेज गेंदबाज अनुभवी अग्रवाल पर डीप एक्स्ट्रा कवर और डीप प्वाइंट के बीच से चौका जड़ा. उन्होंने टी20 शैली में विकेटकीपर के सिर के ऊपर से स्कूप करके चार रन बटोरे. सरफराज ने 97 रन के स्कोर पर गेंदबाज के सिर के ऊपर से चौका जड़कर शतक पूरा किया जबकि लांग आन और लांग आफ पर क्षेत्ररक्षक खड़े थे.

सरफराज खान ने टीम इंडिया दरवाजा खटखटाया
भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम में अभी जगह नहीं है लेकिन जिस तरह सरफराज बल्लेबाजी कर रहे हैं अगर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के शब्दों में कहें तो वह टीम में चयन के लिए दरवाजा नहीं खटखटा रहे बल्कि जोरदार धमाका कर रहे हैं. सरफराज ने चार छोटी लेकिन प्रभावी साझेदारियां की. उन्होंने सातवें विकेट के लिए तनुष कोटियान (15) के साथ 40, धवल कुलकर्णी (01) के साथ आठवें विकेट के लिए 26, तुषार देशपांडे (06) के साथ नौवें विकेट के लिए 39 और मोहित अवस्थी (07) के साथ अंतिम विकेट के लिए 21 रन जोड़े.

मुंबई की प्लेइंग 11 : पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सुवेद पार्कर, सरफराज खान, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियान, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे और मोहित अवस्थी.

मध्य प्रदेश की प्लेइंग 11: यश दुबे, हिमांशु मंत्री (विकेटकीपर), शुभम शर्मा, रजत पाटीदार, आदित्य श्रीवास्तव (कप्तान), अक्षत रघुवंशी, सारांश जैन, कुमार कार्तिकेय, अनुभव अग्रवाल, गौरव यादव और पार्थ साहनी.

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला किन टीमों के बीच खेला जा रहा है?
रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच खेला जा रहा है.

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कब से खेला जा रहा है?
रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 22-26 जून के बीच हो रहा है.

रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबला कहां खेला जा रहा है?
रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है.

रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कितने बजे शुरू होगा?
रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला सुबह 9.30 बजे से खेला जाएगा.

रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले का लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?
रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले का लाइव टेलिकास्ट Star Sports 2 and Star Sports 2 HD चैनल्स पर देख सकते हैं.

रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar एप पर देख सकते हैं.

image Source

Enable Notifications OK No thanks