दो चरणों में होगी रणजी ट्रॉफी, जून में नॉकआउट: बीसीसीआई सचिव जय शाह


बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रणजी ट्रॉफी के भाग्य के बारे में अनिश्चितता को उठाते हुए घोषणा की है कि इस सीजन में देश का प्रमुख घरेलू रेड-बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट वास्तव में दो चरणों में आयोजित किया जाएगा।

रणजी ट्रॉफी, जिसमें 38-प्रथम श्रेणी की टीमें शामिल थीं, 13 जनवरी से शुरू होने वाली थी, लेकिन भारत में ओमाइक्रोन नामक एक नए संस्करण के कारण भारत में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के आलोक में अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई थी।

जबकि लीग चरण पहले आयोजित किया जाएगा, नॉकआउट (क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल) जून में बाद में आयोजित किया जाएगा।

“बोर्ड ने इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करने का फैसला किया है। पहले चरण में, हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट जून में होंगे।”

शाह ने कहा कि उनकी टीम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि कोरोनोवायरस महामारी के आलोक में हितधारकों के स्वास्थ्य से समझौता न हो और साथ ही रणजी ट्रॉफी जैसा हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट सुचारू रूप से चले।

“मेरी टीम अत्यधिक प्रतिस्पर्धी रेड-बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता सुनिश्चित करते हुए, महामारी के कारण होने वाले किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है। रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो भारतीय क्रिकेट को एक उल्लेखनीय प्रतिभा पूल प्रदान करती रही है,” शाह ने कहा।

गुरुवार को, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि मामलों की संख्या कम होने के साथ, बोर्ड की संचालन टीम इस बात पर काम कर रही है कि क्या अगले महीने से रणजी ट्रॉफी शुरू हो सकती है।

“हम रणजी ट्रॉफी के आयोजन की संभावना तलाश रहे हैं, जब इसे स्थगित किया गया था तो मामले बढ़ रहे थे, अब वे कम होते दिख रहे हैं। संचालन टीम इस बात पर काम कर रही है कि क्या हम अगले महीने लीग चरण कर सकते हैं और बाकी टूर्नामेंट बाद में (आईपीएल के बाद) पूरा कर सकते हैं।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks