इस सीजन में दो चरणों में होगी रणजी ट्रॉफी, जून में नॉकआउट: जय शाह | क्रिकेट खबर


रणजी ट्रॉफी दो चरणों में कराने की योजना बना रहा है बीसीसीआई© एएफपी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि इस सीजन में रणजी ट्रॉफी दो चरणों में होगी, जिसमें पहले चरण में सभी लीग चरण के खेल होंगे। “बोर्ड ने इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करने का फैसला किया है। पहले चरण में, हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट जून में होंगे। मेरी टीम किसी भी तरह की कमी को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है। महामारी के कारण स्वास्थ्य जोखिम, जबकि एक ही समय में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी रेड-बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता सुनिश्चित करना,” जय शाह ने एक आधिकारिक बयान में कहा।

उन्होंने कहा, “रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो भारतीय क्रिकेट को हर साल एक उल्लेखनीय प्रतिभा पूल प्रदान करती रही है। यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रमुख आयोजन के हितों की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।”

इससे पहले, टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को कहा कि रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है और प्रमुख घरेलू रेड-बॉल टूर्नामेंट को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

शास्त्री ने ट्वीट किया, “रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है। जिस क्षण आप इसे नजरअंदाज करना शुरू करेंगे, हमारा क्रिकेट स्पिनलेस हो जाएगा।”

4 जनवरी को, BCCI ने देश में बढ़ते COVID-19 मामलों के कारण रणजी ट्रॉफी को स्थगित कर दिया था। रणजी ट्रॉफी और कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी इस साल जनवरी में शुरू होने वाली थी।

प्रचारित

पिछले सीजन में भी, COVID-19 महामारी के कारण रणजी ट्रॉफी आयोजित नहीं की गई थी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मार्च के अंत में शुरू होगा और टूर्नामेंट मई में खत्म हो जाएगा, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले पुष्टि की थी।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks