Ranji Trophy: यशस्वी ने दोनों पारियों में जड़ा शतक, मुंबई की बढ़त 650 रन के पार, मप्र भी मजबूत स्थिति में


अलूर. कुमार कार्तिकेय के 3 विकेट की मदद से मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जीत के लिए 350 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही बंगाल के दूसरी पारी के 4 विकेट चौथे दिन शुक्रवार को 96 रन पर झटक लिए. बंगाल की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज अभिषेक रमन को बाएं हाथ के स्पिनर कार्तिकेय ने पवेलियन भेजा. सुदीप कुमार घारामी और अभिमन्यु ईश्वरन ने 49 रन की साझेदारी की, जिसे सारांश जैन ने तोड़ा. पिछले मैच के शतकवीर घारामी 32 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए. वहीं एक अन्य सेमीफाइनल में मुंबई की टीम उप्र पर 650 से अधिक रन की बढ़त बना चुकी है.

बंगाल के अभिषेक पोरेल और मनोज तिवारी 7-7 रन बनाकर कार्तिकेय की गेंद पर विकेट गंवा बैठे. क्वार्टर फाइनल में बंगाल के 9 बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाकर नया रिकॉर्ड अपने नाम किया था, लेकिन आज मध्यप्रदेश के गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी के सामने शीर्षक्रम टिक नहीं सका.  इससे पहले मध्यप्रदेश ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 163 रन से आगे खेलते हुए 281 रन बनाए. रजत पाटीदार ने 79 और कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने 82 रन की पारी खेली. इन दोनों के आउट होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. बंगाल के लिए शाहबाज अहमद ने 5 और प्रदीप्त प्रमाणिक ने 4 विकेट लिए. इससे पहले मध्यप्रदेश के 341 रन के जवाब में बंगाल ने पहली पारी में 273 रन बनाए थे.

यशस्वी ने दोनों पारियों में लगाया शतक

एक अन्य सेमीफाइनल में चौथे दिन का खेल खत्म होने पर मुंबई ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 449 रन बना लिए हैं. उसकी कुल बढ़त 662 रनी हो गई थी. मैच में सिर्फ एक ही दिन का खेल बचा है. ऐसे में पहली पारी में बढ़त के आधार पर उसका फाइनल में पहुंचना लगभग तय है. मुंबई की ओर से दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने 181 रन बनाए. यह उनका सेमीफाइन में लगातार दूसरा शतक है. उन्होंने पहली पारी में 100 रन बनाए थे. इस तरह से वे खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

IND vs SA: उमरान मलिक के खेलने की संभावना बढ़ी, वजह- तेज गेंदबाज 3 मैच में नहीं ले सका है एक भी विकेट

विराट कोहली और बाबर आजम एक टीम से खेलते हुए दिखेंगे! हर साल टूर्नामेंट कराने की तैयारी

दूसरी पारी में मुंबई की ओर से अरमान जाफर ने भी 127 रन बनाए. सरफराज खान 23 और शम्स मुलानी 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. मुंबई ने पहली पारी में 393 रन का अच्छा स्काेर खड़ा किया था. जवाब में उप्र की टीम सिर्फ 180 रन ही बना सकी थी.

Tags: BCCI, Bengal, Mumbai, Ranji Trophy, Yashasvi Jaiswal

image Source

Enable Notifications OK No thanks