Ranveer Singh: मिलिंद सोमण ने गर्लफ्रेंड के साथ 27 साल पहले कराया था बोल्ड फोटोशूट, 14 साल तक चला केस और फिर..


अतरंगी कपड़े पहनने की वजह सुर्खियों में रहने वाले रणवीर सिंह इन दिनों बोल्ड फोटोशूट की वजह से चर्चाओं में बने हुए हैं। आज से तीन दिन पहले जब अभिनेता की ये तस्वीरें सामने आईं तो सोशल मीडिया पर तलका मच गया। कोई उन्हें ट्रोल करने लगा तो कोई उनके खिलाफ प्रदर्शन करने लगा। बवाल यहीं तक नहीं थमा, रणवीर सिंह के खिलाफ ‘महिलाओं की भावनाएं आहत’ करने जुर्म में FIR दर्ज कराई गई। आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब किसी के बोल्ड फोटोशूट पर इस तरह का प्रदर्शन हो रहा हो। आज से 27 साल पहले भी ऐसा ही हुआ था…..

जी हां, आज से 27 साल पहले….यानी सन 1995 में भी एक बॉलीवुड अभिनेता के बोल्ड फोटोशूट के खिलाफ ऐसा ही बवाल मचा था। आप सही समझ रहे हैं… हम मिलिंद सोमण की ही बात कर रहे हैं। 90 के दशक में अभिनेता ने अपनी गर्लफ्रेंड मधु सप्रे के साथ ऐसा ही न्यूड फोटोशूट कराया था। उन्हें भी रणवीर सिंह की ही तरफ ट्रोल्स का शिकार होना पड़ा था। उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई थी। उसके बाद क्या हुआ था आइए जानते हैं…

1955 में एक कम्पनी ने अपने जूतों का विज्ञापन करने के लिए मिलिंग सोमण और उनकी गर्लफ्रेंड को बतौर मॉडल हायर किया था। केवल जूतों को हाइलाइट करने के लिए कम्पनी ने मिलिंद सोमण और उनकी गर्लफ्रेंड मधु का न्यूड फोटोशूट करवाया। इस फोटोशूट में दोनों के गले में अजगर डाला हुआ था और पैर में सिर्फ जूते पहने हुए थे। प्रबुद्धा दासगुप्ता द्वारा ली गई तस्वीरें जैसे ही दुनिया के सामने आईं, पूरे देश में बवाल मच गया।

शिव सेना ने इन दोनों मॉडल, विज्ञापन एंजेसी और जूतों की कंपनी के खिलाफ सड़कों प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। बवाल इतना बढ़ गया कि विज्ञापन को बैन करना पड़ा। लेकिन विवाद थमा नहीं। विज्ञापन में अजगर का इस्तेमाल करने की वजह से वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन की तरफ से कोर्ट में केस दर्ज हुआ। आरोप लगा कि गैर कानूनी तरीके से जानवर का विज्ञापन में इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि कोर्ट में यह केस तकरीबन 14 साल तक चला। और साल 2009 में कोर्ट ने सभी को इन आरोपों से बरी किया। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks