छह हार का दबाव: रवींद्र जडेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी, महेंद्र सिंह धोनी फिर होंगे कप्तान


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई
Published by: रोहित राज
Updated Sat, 30 Apr 2022 07:58 PM IST

सार

धोनी बतौर कप्तान रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में उतरेंगे। उन्होंने आईपीएल शुरू होने से दो दिन पहले कप्तानी से हटने का फैसला किया था। धोनी आईपीएल इतिहास के दूसरे सफल कप्तान हैं।

महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा

महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान रवींद्र जडेजा ने शनिवार (30 अप्रैल) को अपना पद छोड़ दिया है। टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले कप्तानी छोड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी फिर से टीम की कमान संभालेंगे। जडेजा कप्तानी का दबाव नहीं झेल पाए। उन्होंने खेल पर ध्यान देने के लिए धोनी को फिर से कप्तानी सौंप दी। चेन्नई की टीम मौजूदा सीजन में अब तक सिर्फ दो मैचों में जीती है। टीम आठ मुकाबलों में छह हार के साथ नौवें स्थान पर है।

धोनी बतौर कप्तान रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में उतरेंगे। उन्होंने आईपीएल शुरू होने से दो दिन पहले कप्तानी से हटने का फैसला किया था। धोनी आईपीएल इतिहास के दूसरे सफल कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार बार खिताब जीता। धोनी की अगुआई में चेन्नई ने 121 मैच जीते।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने क्या कहा?

चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने बयान में कहा- जडेजा ने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी से हटने का फैसला किया है। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से फिर कप्तानी करने का अनुरोध किया है। धोनी ने टीम के हित में इसे स्वीकार कर लिया है।

जडेजा का इस सीजन में प्रदर्शन

जडेजा ने मौजूदा सीजन में 92 गेंदों का सामना किया है और 112 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 121.7 का रहा है। गेंदबाजी में भी जडेजा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने 8.19 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए।

आईपीएल 2022 में चेन्नई का प्रदर्शन

खिलाफ नतीजा
कोलकाता नाइटराइडर्स हार
लखनऊ सुपर जाएंट्स हार
पंजाब किंग्स हार
सनराइजर्स हैदराबाद हार
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीत
गुजरात टाइटंस हार
मुंबई इंडियंस जीत
पंजाब किंग्स हार

जडेजा 16 और धोनी 12 करोड़ में हुए थे रिटेन

चेन्नई ने इस बार आईपीएल नीलामी से पहले धोनी-जडेजा समेत चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था। जडेजा को फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रुपए में सबसे अधिक पैसे के साथ रिटेन किया था। लेकिन धोनी को इस सीजन के लिए 12 करोड़ रुपए में ही रिटेन किया गया। इससे बाद से ही इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है। फिर जडेजा कप्तान भी बने, लेकिन दबाव को नहीं झेल पाए।



Source link

Enable Notifications OK No thanks