RCB vs SRH: हैदराबाद की शानदार जीत, टेबल में लगाई छलांग, आरसीबी की सबसे बड़ी हार


मुंबई. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने एक मुकाबले में (RCB vs SRH) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हराया. आरसीबी की यह विकेटों के लिहाज से सबसे बड़ी हार है. मैच में आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.1 ओवर में सिर्फ 68 रन बनाकर आउट हो गई. 9 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को येनसन और टी नजराटन ने 3-3 विकेट झटके. जवाब में टीम ने हैदराबाद ने लक्ष्य को 8 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया. यह टीम की 7 मैचों में 5वीं जीत है. टीम टेबल में 10 अंक के साथ 5वें से दूसरे नंबर पर आ गई है. गुजरात टाइटंस 12 अंक के साथ टॉप पर है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने अच्छी शुरुआत दिलाई. टीम के 50 रन 5.5 ओवर में पूरे हुए. 6 ओवर के पावरप्ले के बाद स्कोर बिना विकेट के 56 रन था. अभिषेक 28 गेंद पर 47 रन बनाकर आउट हुए. 8 चौका और एक छक्का लगाया. विलियमसन 16 गेंद पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे. राहुल त्रिपाठी ने भी 3 गेंद पर नाबाद 7 रन बनाए. उन्होंने हर्षल पटेल की गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई. बैंगलोर का कोई गेंदबाज छोटे स्कोर के सामने अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सका.

सुयस ने सबसे अधिक 15 रन बनाए

इससे पहले मार्को येनसन और टी नटराजन ने आसीबी को महज 68 रन पर समेट दिया. येनसन ने 4 ओवर में 25 रन देकर जबकि नटराजन ने तीन ओवर में 10 रन देकर 3-3 विकेट झटके. जगदीश सुचित को दो जबकि भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को एक-एक सफलता मिली. आरसीबी के सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके. सुयस प्रभुदेसाई ने 15 और ग्लेन मैक्सवेल ने 12 रन का योगदान दिया. हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने लगातार सातवीं बार टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

एक ही ओवर में झटके 3 विकेट

येनसन ने मैच के दूसरे ओवर में लगातार गेंदों पर कप्तान फाफ डुप्लेसी (5) और विराट कोहली (0) को पवेलियन की राह दिखाने के बाद इसी ओवर में अनुज रावत (0) को चलता किया. आरसीबी की टीम 8 रन पर 3 विकेट गिरने के झटके से उबर नहीं पाई. डुप्लेसी बाहर निकलती गेंद पर बोल्ड हुए तो वहीं कोहली स्लिप में एडेन मार्करम को कैच देकर लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक हुए.

RCB vs SRH: आरसीबी के लिए 23 अप्रैल खराब दिन! 2 बार सबसे कम स्कोर बनाया, गेल की पारी पीछे छूटी

RCB vs SRH: विराट कोहली के करियर में ऐसा भी बुरा वक्त आएगा- सोचा नहीं था, दिग्गज का बड़ा बयान

शानदार लय में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल ने पारी के चौथे ओवर में येनसन के खिलाफ 2 चौके जड़े, लेकिन 5वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए टी नटराजन ने  विलियमसन के हाथों कैच कराकर 11 गेंद की पारी को खत्म किया. इसके बाद प्रभुदेसाई और शाहबाज अहमद संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन सुचित ने विकेटकीपर निकोलस पूरन की मदद से प्रभुदेसाई और फिर शानदार लय में चल रहे दिनेश कार्तिक को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा.

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, Royal Challengers Bangalore, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks