RCB vs SRH: विराट कोहली की सुपर फ्लॉप फॉर्म जारी, IPL में 5वीं बार हुए ‘गोल्डन डक’


नई दिल्‍ली. विराट कोहली आईपीएल 2022 के लगातार दूसरे मुकाबले में गोल्‍डन डक आउट हो गए. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग के 36वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली मार्को यानेसन के शिकार बने. दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर यानेसन ने उन्‍हें स्लिप पर मार्करम के हाथों कैच आउट करवा दिया. आईपीएल के इस सीजन में वो लगातार दूसरी बार गोल्‍डन डक हुए.

पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दुष्‍मांता चमीरा की गेंद पर वो गोल्‍डन डक हुए थे. आईपीएल में कुल 5वीं बार पूर्व भारतीय कप्‍तान पहली ही गेंद पर बिना खाता खोला पवेलियन लौट गए.सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया. दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर यानेसन ने कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी को बोल्‍ड किया और फिर अगली ही गेंद पर पूर्व कप्‍तान कोहली को आउट कर दिया.

मार्करम ने लपका कोहली का कैच
कोहली ने यानेसन की गेंद को मजबूत हाथों से हिट किया. वो मिड ऑन की ओर शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे, मगर उनके बल्‍ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद सीधे दूसरे स्लिप पर खड़े मार्करम के हाथों में चली गई. इस ओवर में 3 विकेट गिरे. प्‍लेसी, कोहली के अलावा अनुज रावत भी आउट हुए .

IPL 2022: W,W,1,4,W,W… आंद्रे रसेल का सिर्फ 1 ओवर और पंड्या की टीम के झटके 4 विकेट

IPL 2022: बल्लेबाज से बना गेंदबाज, 6 गेंद पर कोहली और डुप्लेसी सहित 3 विकेट झटके, 18000 रन बेकार!

2008 में हुए थे पहली बार गोल्‍डन डक
2008 में विराट कोहली को पहली बार गोल्‍डन ड‍क आशीष नेहरा ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए किया था. इसके बाद 2014 में संदीप शर्मा ने उन्‍हें दूसरी बार गोल्डन डक किया. 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नाथन कूल्टर नाइल ने विराट को तीसरी बार गोल्‍डन डक किया. चौथी और 5वीं बार गोल्‍डन डक तो वो आईपीएल 2022 के सीजन में ही हो गए.

Tags: IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks