​आईटीबीपी में होगी 108 पदों पर भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया


ITBP Constable Recruitment 2022: अगर आप 10 वीं पास है और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की साबित होने वाली है. दरअसल, आईटीबीपी (ITBP) द्वारा कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान द्वारा 108 पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 अगस्त 2022 से शुरू हो जाएगी. जोकि 17 सितम्बर तक चलेगी. उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक साइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

 

ITBP Constable Recruitment 2022: ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा कांस्टेबल (बढ़ई) के 56 पद, कांस्टेबल (मेसन) के 31 पद और कांस्टेबल (प्लम्बर) के 21 पदों को भरा जाएगा.

 

ITBP Constable Recruitment 2022: आवश्यक शैक्षणिक योग्यता
अधिसूचना के अनुसार कांस्टेबल (Constable) के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार के पास बढ़ई/प्लंबर ट्रेड में एक वर्ष प्रशिक्षण प्रमाण पत्र भी होना चाहिए.

ITBP Constable Recruitment 2022: आयु सीमा
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 साल से 23 साल के मध्य होनी चाहिए.. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में सरकार के नियम के अनुसार छूट दी जाएगी.

 

ITBP Constable Recruitment 2022: ऐसे होगा चयन
कांस्टेबल (Constable) के पदों पर आवेदकों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षण और लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. इस भर्ती अभियान से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

 

ITBP Constable Recruitment 2022: ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें

  • आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख – 19 अगस्त 2022.
  • आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने की तारीख – 17 सितंबर 2022.

​Passport Office Jobs: पासपोर्ट ऑफिस में PO और DPO के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन से पहले करें आवेदन

​​IAS Success Story: 22 की उम्र में स्मिता बनीं आईएएस अधिकारी, पढ़ें सफलता की कहानी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks