​​ECIL में निकली 1600 से अधिक पदों पर भर्ती, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन


ईसीआईएल यानी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में जूनियर टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती का ऐलान किया है. इस भर्ती के तहत इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन और फिटर के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 2 साल का आईटीआई प्रमाण पत्र होना चाहिए.

इस भर्ती के तहत जूनियर टेक्नीशियन के पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया 01 अप्रैल 2022 से शुरू की जा चुकी है. इस भर्ती के तहत  1625 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के 814, इलेक्ट्रीशियन के 184 और फिटर के 627 पद निर्धारित किए गए है और इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा.

इस भर्ती के पदों के लिए उम्मीदवार 11 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं और इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को को पहले साल 20,480 रुपये, दूसरे साल 22,528 रुपये और तीसरे साल 24,780 रुपये वेतन प्रदान किया जाएगा.

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक / इलेक्ट्रीशियन / फिटर के ट्रेडों में आईटीआई (2 वर्ष) पास होना चाहिए. इसके अलावा, एक साल का अप्रेंटिसशिप (कौशल विकास मंत्रालय द्वारा जारी एनएसी) होना चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को ईसीआईएल के किसी भी कार्यालय (पूरे भारत में) और उसके ग्राहकों की साइटों पर नियुक्ति मिल सकती है. उम्मीदवारों का चयन आईटीआई में 1:4 के अनुपात में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ईमेल के माध्यम से हैदराबाद में दस्तावेज के सबमिशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

​​युवाओं के लिए खुशखबरी: जल्द यूपी पुलिस में होगी बंपर पदों पर भर्तियां, शासन ने दी मंजूरी

​यहां निकली है महिलाओं के लिए वैकेंसी, जानें कैसे करना होगा आवेदन, ये है आखिरी तारीख

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks