​रेलवे में निकली भर्ती, अगर आपके पास है इस विषय में ​डिग्री या डिप्लोमा तो करें आवेदन


रेलवे में नौकरी करने का इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन या डिप्लोमा किए हुए अभ्यर्थियों के लिए अच्छा मौका है. पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) ने टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर भर्तियां निकाल दी हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) wcr.indianrailways.gov.in के जरिए 17 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे. इन पदों के लिए आवेदन (Apply) की प्रक्रिया 3 मार्च से शुरू की जा चुकी है. आपको बता दें कि कुल 20 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. उम्मीदवार (Applicant) को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे नोटिफिकेशन (Notification) में दिए गए निर्देशों के अनुसार ही आवेदन करें.

रिक्त पदों की संख्या

  • सीनियर टेक्निकल एसोसिएट -10 पद.
  • जूनियर टेक्निकल एसोसिएट – 10 पद.

योग्यता
सीनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों पर आवेदन (Apply) करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं, जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पद के लिए उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए.

आयु सीमा
सीनियर टेक्निकल एसोसिएट पदों के आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार (Applicant) की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. वहीं जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 33 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. अधिकतम आयु की सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट प्रदान की गई है.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग के जरिए किया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारियों के लिए उम्मीदवार जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) को चेक कर सकते हैं.

​​एक लाख से ऊपर सैलरी पाना चाहते हैं तो आप भी यहां कर सकते है आवेदन, इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया​​

​​​​हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में कई पदों पर निकली है वैकेंसी, इस प्रकार करें ​​आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks