Rhea Chakraborty को मिली विदेश जाने की इजाजत, भारतीय दूतावास को रोज देनी होगी रिपोर्ट


मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट ने बुधवार को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से संबंधित ड्रग्स मामले में आरोपी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को आईफा अवॉर्ड शो में भाग लेने के लिए चार दिनों के लिए अबू धाबी की यात्रा करने की अनुमति दी. स्पेशल जज एए जोगलेकर ने अभियोजन एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को रिया चक्रवर्ती का पासपोर्ट उन्हें सौंपने का निर्देश दिया और उन्हें 2 से 5 जून तक कुछ शर्तों के साथ अबू धाबी की यात्रा करने की इजाजत दे दी.

अदालत ने चक्रवर्ती पर कई शर्तें लगाते हुए कहा कि वह अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए हर दिन अबू धाबी में भारतीय दूतावास (Indian Embassy in Abu Dhabi) के सामने पेश होंगी, एनसीबी को अपना यात्रा कार्यक्रम का अपडेट देंगी और भारत लौटने पर अपना पासपोर्ट एनसीबी को फिर से सौंप देंगी. स्पेशल कोर्ट ने अपने आदेश में कहा, “आवेदक को इस अदालत की रजिस्ट्री के साथ एक लाख रुपए की अतिरिक्त नकद जमानत देने का भी निर्देश दिया जाता है.”

रिया को किया गया है IIFA के लिए आमंत्रित
रिया चक्रवर्ती के वकील निखिल मानेशिंदे ने कोर्ट को बताया कि एक्ट्रेस को इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (IIFA) के डायरेक्टर ने ग्रीन कार्पेट पर चलने, एक पुरस्कार प्रदान करने और एक बातचीत की मेजबानी करने के लिए आमंत्रित किया है. आपराधिक अभियोजन ने चक्रवर्ती के एक्टिंग करियर को प्रभावित किया है और उन्हें असफलताओं का सामना करना पड़ा है और आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा है. इसलिए इंडस्ट्री में उनकी संभावनाओं के लिए ऐसे अवसर महत्वपूर्ण हैं.”

रिया को सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था
जून 2020 में एक्टर 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. सीबीआई उनकी मौत से जुड़े मामले की जांच कर रही है. सुशांत की मौत के बाद एनसीबी बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री में कथित नशीली दवाओं या ड्रग्स के इस्तेमाल की जांच कर रहा है.

इस मामले में रिया चक्रवर्ती को सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के लगभग एक महीने बाद उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी. रिया के अलावा, उनके भाई शोइक चक्रवर्ती और कई अन्य लोगों को भी कथित तौर पर ड्रग्स के सेवन, कब्जे और फडिंग के मामले में आरोपित किया गया है. इनमें से ज्यादातर इस समय जमानत पर बाहर हैं.

Tags: NCB, Rhea chakraborty news, Sushant singh Rajput

image Source

Enable Notifications OK No thanks