रिचर्ड ग्लीसन: 34 की उम्र में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू, 8 गेंदों पर रोहित, विराट और पंत को भेजा पवेलियन


नई दिल्ली. इंग्लैंड टीम के लिए 34 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले पेसर रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleeson) ने अपने पहले ही टी20 मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में शनिवार को अपनी शुरुआती 8 गेंदों पर भारत के 3 दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने इस मुकाबले में टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली. दोनों ने 49 रन की साझेदारी की जिसे ग्लीसन ने अपने पहले ही ओवर में तोड़ा. ग्लीसन ने अपने पहले (पारी के 5वें) ओवर की 5वीं गेंद पर रोहित शर्मा को बटलर के हाथों कैच करा दिया. रोहित ने 20 गेंदों पर 31 रन की अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

फिर ग्लीसन ने अपने दूसरे (पारी के 7वें) ओवर में कमाल दिखाया और लगातार गेंदों पर विराट कोहली और ऋषभ पंत को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने पहली गेंद पर विराट को डेविड मलान के हाथों कैच कराया. फिर अगली ही गेंद पर पंत को विकेट के पीछे बटलर ने लपक लिया जिससे भारत का स्कोर 3 विकेट पर 61 रन हो गया. इस तरह ग्लीसन ने अपने पहले ही मैच में शुरुआती 8 गेंदों पर 3 विकेट झटके. विराट 1 रन बनाकर लौटे जबकि पंत ने 15 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन का योगदान दिया.

खास बात है कि उन्होंने 27 साल की उम्र तक पेशेवर क्रिकेट नहीं खेला था. और तो और वह करीब 8 महीने पहले चोट के कारण संन्यास के बारे में सोच रहे थे. ग्लीसन ने इससे पहले तक 34 फर्स्ट क्लास मैच खेले और 3.31 के इकॉनमी रेट से कुल 143 विकेट झटके. उन्होंने 21 लिस्ट ए मैचों में भी 28 विकेट लिए हैं. वह 2016 में नॉर्थम्प्टनशर टीम के लिए नैटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में अहम सदस्य रहे और उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks