रिकी पोंटिंग ने दूसरी टीम से किया 3 साल का करार, जानें दिल्ली कैपिटल्स के कोच बने रहेंगे या नहीं?


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बिग बैश लीग में खेलने वाली टीम होबार्ट हरिकेन्स के साथ करार किया है. वो अब इस टीम के लिए जीत की रणनीति बनाते नजर आएंगे. पोंटिंग इस टीम के साथ हेड ऑफ स्ट्रेटजी के तौर पर जुड़े हैं. पोंटिंग का कॉन्ट्रैक्ट तीन साल के लिए है. पोंटिंग और होबार्ट हरिकेन्स के बीच यह कॉन्ट्रैक्ट इस शर्त पर हुआ है कि वो इस टीम के साथ फुलटाइम नहीं, बल्कि पार्ट टाइम जुड़ रहेंगे. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियन समर के दौरान वो चैनल सेवन के लिए कॉमेंट्री करते रहेंगे. अब बात आती है कि पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के भी हेड कोच हैं, तो उसका क्या होगा? तो बता दें कि हरिकेन्स के साथ 3 साल के करार के बावजूद वो दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच बने रहेंगे.

होबार्ट हरिकेन्स टीम के हेड ऑफ स्ट्रेटजी के तौर पर पोंटिंग के पास कई अहम जिम्मेदारियां होंगी. वो नए कोच की नियुक्ति, मैनेजमेंट, टीम के लिए रणनीति बनाने का काम करेंगे. हरिकेन्स अब तक बिग बैश लीग का खिताब नहीं जीत पाए हैं. पोंटिंग का सबसे बड़ा काम होबार्ट के लिए नया कोच तलाशना होगा. इस टीम के हेड कोच का पद एडिम ग्रिफिथ के इस्तीफे के बाद से खाली है. ग्रिफिथ ने पिछले सीजन के आखिर में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. ग्रिफिथ ने क्रिकेट तस्मानिया के डायरेक्टर ऑफ कोचिंग का पद भी छोड़ दिया था.

लैंगर होबार्ट हरिकेन्स के कोच बन सकते हैं
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर होबार्ट हरिकेन्स के अगले कोच हो सकते हैं. ऐसी अटकलें इसलिए भी लग रही हैं, क्योंकि वो रिकी पोंटिंग के बेहद करीब हैं. हालांकि, लैंगर ने अब तक अपने कोचिंग भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया है. ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच के रूप में लैंगर की विदाई अच्छी नहीं रही थी. इसलिए वो नई जिम्मेदारी संभालने से पहले सबकुछ जांच-परख लेना चाहते हैं.

उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह? पहले T20 में किसे खेलना चाहिए, जानें पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने क्या कहा

Ranji Trophy QF: मुंबई की विशाल जीत, उत्तराखंड को 725 रन से हराया

पोंटिंग भी हाबोर्ट के लिए खेल चुके हैं
पोंटिंग ने बीबीएल के शुरुआती दो सत्रों में हरिकेंस के लिए आठ मैच खेले हैं, जो पेशेवर क्रिकेट में उनके आखिरी दो सीजन थे. यह रिटायरमेंट से पहले बीबीएल में उनके आखिरी मैच थे. लेकिन, उन्होंने कहा कि वह उस क्लब में लौटने के लिए रोमांचित थे, जिसका वह हमेशा से समर्थन करते रहे हैं.

Tags: Big bash league, Delhi Capitals, Ricky ponting

image Source

Enable Notifications OK No thanks