Rocketry Day 1 BO Collection: बॉक्स ऑफिस पर माधवन की ‘रॉकेट्री’ ने ‘ओम’ को पछाड़ा, पहले दिन कमाए इतने करोड़


बिना किसी शोर शराबे के रिलीज हुई अभिनेता से निर्माता, निर्देशक बने आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ ने रिलीज के पहले दिन काफी धूमधाम से रिलीज हुई अभिनेता आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘राष्ट्र कवच ओम’ पर बढ़त हासिल कर ली है। दो हजार से भी कम स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ की रिलीज को लेकर इसे वितरित करने वाली कंपनी यूएफओ मूवीज ने उत्तर भारत के शहरों में कहीं कोई प्रचार नहीं किया और इसके बावजूद ये फिल्म बड़ी बड़ी होर्डिंग्स और अखबारों में बड़े बड़े विज्ञापनों के साथ रिलीज हुई फिल्म ‘राष्ट्र कवच ओम’ से आगे रही। फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को देखने जो भी दर्शक पहुंच रहे हैं, वे फिल्म की सराहना कर रहे हैं और माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इसका कारोबार और मजबूती पकड़ सकता है।

Rocketry Movie Review: तिरंगे के नीचे भीगते नारायणन दंपती को देख नहीं रुकेंगे आंसू, माधवन ने खींची लंबी लकीर

आईएमडीबी पर शानदार रेटिंग

आईएमडीबी पर 8.7 की रेटिंग पा चुकी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को पूरे देश में हिंदी के अलावा तमिल और मलयालम में भी रिलीज किया गया है। ये फिल्म केरल में जन्मे एक ऐसे अंतरिक्ष वैज्ञानिक नांबी नारायणन की कहानी है जिसे जासूसी के आरोप में गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया था। पुलिस हिरासत में उन्हें थर्ड डिग्री टार्चर भी किया गया। बताया जाता है कि नांबी नारायण की अंतरिक्ष विज्ञान में की गई महत्वपूर्ण खोजों पर आगे का काम रोकने के लिए ऐसा विदेशी शक्तियों के इशारे पर किया गया। जिस समय ये पूरा घटनाक्रम हुआ, उस समय केंद्र में यूपीए की सरकार थी। हाल ही में गिरफ्तार हुए सेवानिवृत्त आईपीएस अफसर आर बी श्रीकुमार की इस पूरे मामले में संदिग्ध भूमिका रही।

नहीं मिली कायदे की रिलीज

अंतरिक्ष वैज्ञानिक नांबी नारायणन को अदालत ने दोषमुक्त कर दिया है और वह अपने मामले मे दोषी सरकारी अफसरों को सजा दिलवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक में जा चुके हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने उन्हें पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया है। फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ के क्लाइमेक्स में नांबी नारायणन खुद परदे पर शाहरुख खान के साथ दिखते हैं और इस सीन में शाहरुख खान उनसे देश की तरफ से घुटनों पर बैठकर माफी मांगते दिखते हैं। फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को विदेश में यशराज फिल्म्स ने और देश में अलग अलग क्षेत्रों में अलग अलग वितरकों ने रिलीज किया है। हिंदी में ये फिल्म यूएफओ मूवीज ने रिलीज की है।

पहले दिन उम्मीद से बेहतर कमाई

जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को बहुत ही सीमित संख्या में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है। पहले दिन इसकी स्क्रीन संख्या दो हजार तक भी नहीं पहुंची। फिल्म ट्रेड ने इस फिल्म के पहले दिन करीब एक करोड़ रुपये के कारोबार का अनुमान लगाया था लेकिन फिल्म ने पहले ही दिन इससे करीब 50 फीसदी ज्यादा यानी करीब 1.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया। ये बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के शुरुआती आंकड़े हैं और इनमें शनिवार की दोपहर अंतिम आंकड़े आने तक फेरबदल भी हो सकता है।

बॉक्स ऑफिस पर ‘ओम’ से आगे

फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ का पहले दिन करीब 1.50 करोड़ का कारोबार करना फिल्म की रिलीज हाइप के हिसाब से काफी संतोषजनक माना जा रहा है। फिल्म के ओटीटी और डिजिटल राइट्स पहले ही करीब 35 करोड़ रुपये में बिक चुके हैं। इस फिल्म के साथ रिलीज हुई आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘राष्ट्रकवच ओम’ पहले दिन के कलेक्शन के मामले में फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ से पिछड़ गई है। ट्रेड को उम्मीद थी कि ये फिल्म पहले दिन करीब 2 करोड़ रुपये का कलेक्शन करेगी लेकिन फिल्म का कलेक्शन रिलीज के पहले दिन के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक करीब 1.20 करोड़ रुपये ही हो सका है.



Source link

Enable Notifications OK No thanks