अक्षर पटेल की मैच विनिंग पारी पर रोहित शर्मा का रिएक्शन वायरल, पूछा-बापू बढू सारू छे


नई दिल्ली. टीम इंडिया ने त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हराया. इस जीत के हीरो ऑलराउंडर अक्षर पटेल रहे. पटेल ने अपने 40वें वनडे मुकाबले में पहला अर्धशतक जड़ते हुए टीम इंडिया को जिताया. बाएं हाथ का यह बल्लेबाज पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजी में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहा. अक्षर ने 35 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली और मैच का अंत धोनी के स्टाइल में छक्के से किया. उनकी इस पारी को देखकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने दिलचस्प रिएक्शन दिया है.

अक्षर पटेल की मैच जिताऊ पारी का हर कोई मुरीद हो गया है. वह सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने अक्षर की तारीफ में गुजराती भाषा में दिलचस्प ट्वीट किया. रोहित ने लिखा, ‘वाह. कल रात टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन था. बापू बढू सारू छे.’ गुजराती में ‘बापू बढू सारू छे’ का अर्थ है-बापू सब ठीक है. गौरतलब है कि अक्षर पटेल को भारतीय खिलाड़ी बापू के नाम से बुलाते हैं.

बता दें कि एक समय टीम इंडिया के पांच विकेट 205 रन पर गिर गए. टीम इंडिया को जीत के लिए 68 गेंदों पर 107 रन बनाने थे. इसके बाद दीपक हुडा ने अक्षर पटेल के साथ मोर्चा संभाला. हुडा ने 36 गेंदों में 33 रन बनाए. वहीं, दूसरे छोर पर अक्षर पटेल ने अपना तूफानी रूप दिखाया. अक्षर ने सिर्फ 27 गेंदों में पचासा जड़ा. हुडा के आउट होने के बाद उन्होंने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां निभाई. मैन ऑफ द मैच अक्षर पटेल 35 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से 64 रन बनाकर नाबाद रहे. उनका स्ट्राइक रेट 182 का रहा. अक्षर पटेल को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों का आखिरी मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में रोहित शर्मा बतौर कप्तान वापसी करेंगे.

Tags: Axar patel, IND vs WI, India vs west indies, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks