Royal Enfield ने फिर बढ़ाई कीमतें, देखें कितनी महंगी हो गईं आपकी फेवरेट बाइक्स


नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड ने अपनी कुछ पॉपुलर बाइक्स जैसे क्लासिक 350 रेट्रो रोडस्टर और 650 सीसी ट्विन्स पर कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. ये मॉडल थोड़े महंगे हो गए हैं. इससे पहले रॉयल एनफील्ड ने जनवरी में कीमतों में वृद्धि की थी. कंपनी ने जिन बाइक्स की कीमत बढ़ाई थी, उनमें क्लासिक 350 , मेटेओर 350 और हिमालयन मोटरसाइकिल जैसी पॉपुलर बाइक्स शामिल थीं.

पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुई क्लासिक 350 की कीमत मूल रूप से ₹1.84 लाख से शुरू हुई थी. बाद में बाइक की कीमत बढ़ने पर इसकी शुरुआती लागत को ₹1.87 लाख तक बढ़ गई और अब नई बढ़ोतरी के साथ एंट्री-लेवल Redditch वेरिएंट की कीमत ₹1.90 लाख से शुरू होती है. टॉप-ऑफ़-द-लाइन वेरिएंट की कीमत ₹2.21 लाख रुपये हो गई है.

ये भी पढ़ें-  KTM ने लॉन्च की नई एडवेंचर बाइक, सिर्फ 6,999 की EMI पर ले जा सकेंगे घर

ये बाइक भी हुई महंगी
इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 दोनों बाइक भी महंगी हो गई हैं. नई बढ़ोतरी सिर्फ ₹3,000 (एंट्री-लेवल वेरिएंट के मामले में) के तहत है, हालांकि, टॉप वेरिएंट अब ₹5,000 तक महंगे हो गए हैं. नई कीमत बढ़ोतरी के कारण रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर की कीमत अब ₹2.88 लाख से 3.15 लाख के बीच है और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की कीमत ₹3.06 लाख-3.32 लाख रुपये के बीच है.

Mercedes ने लॉन्च से पहले उठाया नई कार से पर्दा, 5.7 सेकेंड में मिलेगी 100 kmph की स्पीड

कंपनी ने नहीं बताई वजह
कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा बाइक में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि कंपनी ने नवीनतम मूल्य वृद्धि के लिए कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया है. माना जा रहा है कि बढ़ती इनपुट लागत और सेमीकंडक्टर की कमी को ऑफसेट करने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है. हाल ही में कंपनी ने Meteor 350 और Himlayan बाइक्स के फीचर्स में भी बदलाव किया है. इनमें से ट्रिपर नेविगेशन पॉड अब इन बाइक्स पर केवल एक वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks