7 अगस्त को लॉन्च होगी Royal Enfield की सबसे सस्ती बाइक, देखें कैसा होगा डिजाइन?


हाइलाइट्स

मोटरसाइकिल साइज में काफी कॉम्पैक्ट होगी और इसमें सिंगल-पीस सीट होगी.
बाइक में फोर्क कवर गैटर और ऑफ़सेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे डिजाइन एलिमेंट होंगे.
मोटरसाइकिल में 349cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर और ऑयल-कूल्ड, FI इंजन होगा.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड 7 अगस्त को अपनी नई रेट्रो मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है. हालांकि, नई मोटरसाइकिल का आधिकारिक नाम अभी तक सामने नहीं आया है. इसे हंटर 350 (Hunter 350) कहा जा सकता है. लॉन्च होने पर यह देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली सबसे किफायती Royal Enfield मोटरसाइकिल होने की उम्मीद है.

भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता की नई 350cc मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. डिजाइन के मामले में यह एक गोल हेडलैंप के और रेट्रो लुक के साथ आएगी. इसमें एक स्टब्बी एग्जॉस्ट होगा. मोटरसाइकिल साइज में काफी कॉम्पैक्ट होगी और इसमें सिंगल-पीस सीट, स्टब्बी एग्जॉस्ट और टेन-स्पोक अलॉय या स्पोक व्हील मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- Hyundai कारों की बिक्री बढ़ी, टाटा को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर कब्जा

ऐसा होगा बाइक का डिजाइन
इस नई बाइक के कुछ अन्य डिजाइन हाइलाइट्स फोर्क कवर गैटर, एक ऑफ़सेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि होंगे. फीचर्स के बारे में इसे रॉयल एनफील्ड के ट्रिपर नेविगेशन पॉड को एक्सेसरी के रूप में मिलने की संभावना है. इस रेट्रो मोटरसाइकिल में वही 349cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर और ऑयल-कूल्ड, FI इंजन होगा जो Meteor 350 और नई जनरेशन की क्लासिक 350 में भी देखने को मिलता है.

इन बाइकों से होगा मुकाबला
यह इंजन अन्य रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों में 20 बीएचपी और 27 एनएम पीक टॉर्क का जनरेट करता है. उम्मीद है कि हंटर 350 में भी इसी तरह का आउटपुट देखने को मिलेगा. इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और सिंगल/ड्यूल-चैनल ABS के साथ रियर में डिस्क/ड्रम यूनिट मिलने की संभावना है. लॉन्च होने पर यह नई रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल टीवीएस रोनिन और होंडा एच’नेस सीबी35 को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें-नए अवतार में आ रही Maruti Swift, लॉन्च से पहले जानें 5 बड़े बदलाव

वेरिएंट और कलर ऑप्शन
रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के कलर ऑप्शन और वेरिएंट्स की बात करें तो इस मोटरसाइकल को हंटर रेट्रो , हंटर मेट्रो और हंटर मेट्रो रेबेल जैसे वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है और हंटर रेट्रो को फैक्ट्री ब्लैक और फैक्ट्री सिल्वर जैसे कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks