350cc में आ रही है Royal Enfield की नई बाइक, लॉन्चिंग से पहले सामने आई फोटो, देखें डिटेल


नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) जल्दी 350cc इंजन के साथ नई बाइक लॉन्च करने जा रही है. कंपनी की अपकमिंग बाइक हंटर 350 (Hunter 350) को ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले एक बार फिर स्पॉट किया गया है. हालांकि, कंपनी की ओर से बाइक के बारे में कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है. बाइक की नई स्पाय इमेज में देखा जा सकता है कि इसमें इस बार कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं.

Hunter 350 मौजूदा Meteor 350 कई मामलों में अलग होने वाली है. माना जा रहा है कि यह बाइक मुख्य रूप से हाईवे क्रूज़िंग के उद्देश्य से डिजाइन की गई है. इसके अलावा इसमें टेल लाइट असेंबली पर केंद्रित हैं, जिसमें एक छोटा गोलाकार टेल लैंप शामिल है.

ये भी पढ़ें- नई टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुए 2 सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूरटर, चार्जिंग की टेंशन की खत्म

बाइक के फ्रंट की बात करें तो इसमें रेगुलर टेलिस्कोपिक फोर्क के साथ फोर्क गेटर्स होंगे, वहीं पिछले हिस्से में ट्विन स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल होगा. इंजन के वही 349cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन रहने की संभावना है, जो Meteor 350 में भी पाया जाता है. यह इंजन 20.2bhp और 27Nm को फाइव-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

नई फोटो में से पता चला है कि बाइक में सिर्फ सिंगल डिस्क का उपयोग देखने को मिलेगा. अपकमिंग हंटर 350 में डुअल-चैनल ABS भी मिल सकता है. इसे पीछे की सीट पर बैठने वाले को ज्यादा कंफर्ट करने के लिए एक पिलर बैकरेस्ट भी मिलेगा. हालांकि, इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है कि बाइक को भारतीय बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा, उम्मीद है कि यह इस साल के आखिर में त्योहारी सीजन के आस-पास इसे उतारा जा सकता है.

BMW ने दुनिया भर में वापस मंगाई 10 लाख से ज्यादा कार, इंजन में था आग लगने का खतरा

इस बीच Royal Enfield 15 मार्च को स्क्रैम 411 को ऑफिशियल रूप से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह पॉपुलर हिमालयन एडीवी का रोड वायस्ड वर्जन है. इसकी कीमत ₹1.80 लाख से ₹​1.90 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच होने की उम्मीद की जा रही है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks