RRR Pre-Release Business: रिलीज से पहले ही आरआरआर ने कमाए 750 करोड़, तोड़ा बाहुबली 2 का रिकॉर्ड


इस साल की सबसे बड़ी फिल्म आरआरआर (RRR) को लेकर काफी उम्मीदें हैं। एसएस राजामौली का खुद से ही चैलेंज हैं कि वह कैसे बाहुबली जैसी फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ पाते हैं। आलिया भट्ट, अजय देवगन, राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘आरआरआर’ की मंगलवार से प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। यानी दर्शक ‘आरआरआर’ की एडवांस बुकिंग (RRR Advance Booking) करवाकर इस फिल्म का लुत्फ उठा सकते हैं। सिनेमाघरों में RRR 25 मार्च 2022 को दस्तक दे रही है। इस बीच बड़ी खबर ‘आरआरआर’ की एडवांस बुकिंग (RRR Pre-Release Business) से हुई मेगा कमाई से आ रही है। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि ‘आरआरआर’ ने प्री-बुकिंग में 750 करोड़ की तूफानी रिकवरी कर डाली है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरआर ने रिलीज से पहले ही करोड़ों रूपये कमा लिए हैं। आंध्र बॉक्सऑफिस के अनुसार, एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर का प्री-रिलीज़ थियेट्रिकल बिजनेस सभी भाषाओं से 520 करोड़ रुपये का रहा है। दूसरी ओर ये कहा जा रहा है कि, इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर बनने के लिए 780 करोड़ रुपये की कमाई करनी होगी।

आरआरआर के थियेट्रिकल राइट्स
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एसएस राजामौली ने आरआरआर के थियेट्रिकल राइट्स 470 करोड़ रुपये में बेचे हैं। ये रकम उनकी पिछली फिल्मों से कहीं ज्यादा है। बाहुबली 2 के थियेट्रिकल राइट्स 350 करोड़ रुपये में बेचे गये थे। माना तो ये भी जा रहा है कि आरआरआर ने रिलीज से पहले ही 750 करोड़ की रिकवरी कर ली है।

कैसे कमाए रिलीज से पहले इतने करोड़
पिछले साल कोरोना की वजह आरआरआर की रिलीज डेट टल गयी थी। उस समय सामने आया था कि सभी भाषाओं में पेन मूवीज ने RRR के नॉर्थ इंडिया के डिस्ट्रिब्यूशन, डिजिटल और सैटेलाइट राइट्स खरीद लिये हैं। नॉर्थ इंडिया में थियेट्रिकल रिलीज से 150 करोड़ तो सभी अन्य भाषाओं के थियेट्रिकल रिलीज से 250 करोड़ तक की कमाई आरआरआर ने की।

RRR Box Office: क्‍या टूटेगा ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ और ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड, RRR करेगी बंपर कमाई?
इतिहास है ये अपने आप में
इन आंकड़ों के हिसाब से सभी राइट्स को मिलाकर रिलीज से पहले RRR का कुल वर्ल्डवाइड प्री बिजनेस 750- 800 करोड़ तक माना रहा है। इस डील को इंडियन एंटरटेनमेंट जगत की सबसे बड़ी डील कहा जा रहा है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks